दिल्ली / 9 लाख में कारोबारी ने खरीदा ऐसा बल्ब, जब आई सच्चाई सामने तो पीट लिया सिर

Zoom News : Dec 07, 2020, 05:47 PM
दिल्ली में कुछ ठगों ने बरेली में करामाती बल्ब के नाम पर 9 लाख रुपये लूट लिए। दरअसल, तीन युवकों ने एक व्यापारी को 9 लाख में कथित तौर पर करामाती (जादुई) बल्ब बेचे थे। ठगों ने व्यवसायी को लालच दिया कि इस बल्ब के माध्यम से उसे अपने घर में सोना और समृद्धि जैसी महंगी धातुएँ मिलेंगी। आरोपी लखीमपुर खीरी के रहने वाले हैं। आरोपियों ने विशेष मैग्नेट के माध्यम से विभिन्न तरीकों से बल्ब को जलाकर व्यवसायी का विश्वास जीता और फिर इसे 9 लाख रुपये में बेच दिया और इसे वहां से चलाया। कोरोना वायरस महामारी के कारण व्यवसायी नुकसान उठा रहा था और आसानी से पैसा कमाना चाहता था।

मामला तब सामने आया जब तीनों आरोपियों - छुटकान खान, मासूम खान और इरफान खान के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई। वहीं, पीड़ित कारोबारी और शिकायतकर्ता की पहचान नितेश मल्होत्रा ​​के रूप में हुई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक आरोपी ने कथित तौर पर मल्होत्रा ​​को 'करामाती' बल्ब बेचने की पेशकश की थी। पीड़िता के अनुसार, आरोपी ने कहा कि यह बल्ब समृद्धि प्रदान करेगा। मल्होत्रा ​​ने आरोपियों के इरादों पर संदेह नहीं किया और 9 लाख रुपये में उस बल्ब को खरीद लिया जो एक साधारण बल्ब था।

इस मामले के बारे में, खीरी के एसएसपी विजय ढुल ने कहा, "इरफ़ान पर उनके खिलाफ आधा दर्जन धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। इससे पहले, उनके खिलाफ एक निर्दोष धोखाधड़ी और जबरन वसूली के मामले में मुकदमा दायर किया गया था। इस साल अक्टूबर में, दो लोगों को कथित रूप से बेचा गया था '। अलादीन का चिराग 'मेरठ में लंदन से 2.5 करोड़ रुपये में लौटा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER