Auto / Fortuner क्यों खरीदनी? जब आधी कीमत में ये SUV देगी वैसा ही मजा

Zoom News : Feb 26, 2023, 04:13 PM
Toyota Urban Cruiser Hyryder: भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर का एक अलग ही रुतबा है. चाहे कोई वीआईपी हो, कोई पॉलीटिशियन हो, फिल्म एक्टर हो या एक बिजनेसमैन, हर किसी को इस गाड़ी में सफर करना पसंद है. मिडिल क्लास लोग भी इस गाड़ी को खरीदने की चाहत रखते हैं लेकिन हर किसी के लिए ऐसा संभव नहीं. लेकिन टोयोटा की ही एक और कार है जो आपको आधी से भी कीमत में फॉर्च्यूनर जैसे ही फील और उससे बेहतर फीचर्स देने वाली है. टोयोटा ने कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी अर्बन क्रूजर हाइराइडर (Toyota Urban Cruiser Hyryder) को उतारा है. खास बात है कि इस एसयूवी को आप 10.5 लाख रुपये के बजट में खरीद सकते हैं. 

मजेदार बात यह है कि इसके बेस मॉडल में अलॉय व्हील्स और म्यूजिक सिस्टम को छोड़कर सभी जरूरी फीचर्स दिए गए हैं. 12 लाख रुपये से ऊपर का सेगमेंट Hyundai Creta, Kia Seltos, और Tata Harrier जैसी SUVs से भरा पड़ा है. इसके बावजूद, हाइराइडर एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह टोयोटा-ब्रांडेड एसयूवी है जिसमें क्रेटा और सेल्टोस की तुलना में अधिक स्पेस है.

कीमत और माइलेज

टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर के चार संस्करण- ई, एस, जी, और वी हैं. इसके बेस वेरिएंट की कीमत 10.48 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट की कीमत 19.49 लाख रुपये तक जाती है. एसयूवी तीन इंजन विकल्पों: नियो ड्राइव, सेल्फ-चार्जिंग स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक और सीएनजी में आती है. SUV को 19.39 kmpl से 27.97 kmpl का माइलेज मिलता है, जो मारुति ग्रैंड विटारा को छोड़कर अपने सेगमेंट में किसी भी अन्य SUV से बेहतर है.

ऐसे हैं फीचर्स

टॉप वेरिएंट के फीचर्स की बात करें तो इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग और पैडल शिफ्टर्स मिलते हैं. यह एक हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जर और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आती है. इसके अलावा 6 एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक और 360 डिग्री कैमरा मिलता है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER