Delhi / एक गाड़ी के डैश बोर्ड पर लगे कैमरे ने सड़क दुर्घटना का राज खोला, आरोपी गिरफ्तार

Zoom News : Jan 16, 2021, 09:00 AM
Delhi: प्रौद्योगिकी न केवल हमारे जीवन को आरामदायक बनाती है, बल्कि यह कई अन्य मामलों में भी बहुत मदद करती है। ऐसा ही एक उदाहरण दिल्ली से सामने आया है जहाँ तकनीक की वजह से दिल्ली पुलिस ने एक ब्लाइंड हिट एंड रन घातक मामला सुलझा लिया है। जी हां, एक वाहन के डैश बोर्ड पर लगे कैमरे ने सड़क दुर्घटना का रहस्य उजागर कर दिया और इस घटना के आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच गए।

बता दें कि 12 जनवरी को दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में एक दर्दनाक हादसा हुआ था। जहां एक अज्ञात कार चालक ने स्कूटी सवार को जोरदार टक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। अस्पताल में इलाज के दौरान 14 जनवरी को सचिन की भी मौत हो गई थी। इस हिट एंड रन केस में पुलिस को प्रत्यक्षदर्शी की तलाश थी।

जांच के दौरान, पुलिस को एक चश्मदीद गवाह मिला, जिसके पास कार के डैश बोर्ड पर एक कैमरा था। संयोग से, उस कैमरे पर 12 जनवरी की रात को पूरी दुर्घटना और वाहन की संख्या दर्ज की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने 20 और सीसीटीवी कैमरों की मदद से दुर्घटनाग्रस्त वाहन का पता लगाया।

बाद में, पुलिस द्वारा मामले का खुलासा करने के बाद, उस कार के चालक, गुनमंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ, पुलिस (DL 3C CC 7212) जिसमें से उसका एक्सीडेंट हुआ था, उसे भी जब्त कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 29 वर्षीय गनमंत दिल्ली के विष्णु नगर इलाके के श्याम नगर का निवासी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER