Amarinder Singh / कैप्टन अमरिंदर सिंह हुए बीजेपी में शामिल, PLC का भी हुआ विलय

Zoom News : Sep 19, 2022, 06:13 PM
Amarinder Singh: पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. इसी के साथ पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का बीजेपी में विलय हो गया. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और किरेन रिजिजू मौजूद रहे. तोमर ने कहा कि पीएलसी के बीजेपी में विलय से पार्टी को मजबूती मिलेगी.

उन्होंने पिछले कुछ दिनों में पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. आज ही उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक की. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से नाराज होकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और पीएलसी का गठन किया था.

पीएलसी ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

पूर्व मुख्यमंत्री सिंह की पत्नी प्रनीत कौर पटियाला से कांग्रेस की सांसद हैं. पीएलसी का स्वयं में विलय कराकर बीजेपी पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है. अमरिंदर सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER