Punjab Election / जेपी नड्डा का ऐलान- बीजेपी 65, कैप्टन अमरिंदर की पार्टी 37 और संयुक्त अकाली दल 15 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Zoom News : Jan 24, 2022, 04:59 PM
पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए  बीजेपी, पंजाब लोक कांग्रेस और  संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा में सीटों का बंटवारे की घोषणा कर दी गई है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ऐलान करते हुए कहा है कि पंजाब में बीजेपी (BJP) 65 और पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी. जेपी नड्डा ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा है कि पंजाब में एनडीए गठबंधन जो हुआ है उसमें भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा, हम सब मिलकर पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा 65 सीटों पर, पंजाब लोक कांग्रेस 37 सीटों पर और 15 सीटों पर संयुक्त अकाली दल-ढिंढसा चुनाव लड़ेंगे.

इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि पंजाब बॉर्डर पर स्थित राज्य है, देश की सुरक्षा के लिए पंजाब में स्थिर और मजबूत सरकार बनना आवश्यक है. पाकिस्तान की हरकतें हमारे देश के लिए कैसी रही हैं, ये हमें मालूम है. हमने देखा है कि ड्रग्स की और हथियारों की स्मगलिंग का प्रयास वहां होता रहता है.

जेपी नड्डा ने कहा, ”प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश बहुत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है. इसको डीरेल करने का कुत्सित प्रयास, देशविरोधी ताकतें करती हैं. इस डीरेल में पंजाब के थ्रू एक्टीविटी हो ये देशविरोधी ताकतों की हमेशा मंशा रहती है.”

‘माफियाराज को खत्म करने के कमिटमेंट के साथ आगे बढ़ रहा एनडीए’

जेपी नड्डा ने कहा, ”ये चुनाव सिर्फ सत्ता परिवर्तन का ही माध्यम नहीं है, सरकार बदलना ही इस चुनाव का उद्देश्य नहीं है. ये चुनाव आने वाली पीढ़ियों को सुरक्षित करने के लिए और पंजाब को स्थिरता देने के लिए है. पंजाब सुरक्षित रहता है तो देश सुरक्षित रहता है.”

उन्होंने आगे कहा, ”देश की सुरक्षा के लिए पंजाब के लोगों ने अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, पंजाब ने देश को जो खाद्य सुरक्षा दी है, उसे भी देश कभी भूल नहीं सकता. पंजाब ने हमारी आशाओं को हमेशा पूरा किया है.” जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ”माफियाराज ने पंजाब को खोखला करने का काम किया है. आज जमीन माफिया, रेत माफिया, ड्रग माफिया से सभी पंजाब को खोखला कर रहे हैं. इसलिए NDA गठबंधन एक कमिटमेंट के साथ आगे बढ़ रहा है कि हम इस माफियाराज को समाप्त करेंगे.”

उन्होंने कहा, ”पंजाब पर आज विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. पंजाब पहले जहां विकास की ओर अग्रसर था, आज वो नीचे खिसक रहा है. पंजाब को आर्थिक दृष्टि से सबल बनाना भी हमारी जिम्मेदारी होती है. केंद्र-राज्य के रिश्ते स्थिरता और सुरक्षा के लिए बहुत आवश्यक है, ये भी हमें याद रखना चाहिए.” बता दें, पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 20 फरवरी को एक ही चरण में होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER