IND vs SA / रिंकू सिंह के वनडे डेब्यू पर कप्तान केएल राहुल ने कह दी ये बड़ी बात- जानिए मौका मिलेगा या नहीं

Zoom News : Dec 17, 2023, 06:00 AM
IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब मेजबान टीम के खिलाफ 17 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है, ताकि वह खुद को आगामी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले तैयार कर सके। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल संभालते हुए नजर आएंगे, जिसमें उन्होंने मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस वार्ता में रिंकू सिंह को वनडे फॉर्मेट में मौका दिए जाने के सवाल पर दिए अपने जवाब से सभी को चौंका दिया।

रिंकू को मिलेगा वनडे में डेब्यू का मौका

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए घोषित की गई भारतीय टीम में रिंकू सिंह को भी शामिल किया गया है। टीम इंडिया के लिए रिंकू ने अभी तक टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया है, जिसमें उनका काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है और उन्होंने एक फिनिशर की भूमिका का काफी बखूबी से निभाया है। ऐसे में उनको वनडे में मौका दिए जाने को लेकर कप्तान केएल राहुल ने अपने बयान में कहा कि उन्हें वनडे में भी मौका जरूर मिलेगा और वह हमारे लिए नंबर-6 की पोजीशन पर खेलेंगे। राहुल के इस बयान से यह साफ हो गया कि रिंकू को अब 50 ओवर फॉर्मेट में भी खेलने का मौका मिलेगा और वह खुद को इसमें भी साबित करने की पूरी कोशिश करेंगे।

अब तक लिस्ट-ए में ऐसा रहा रिंकू का प्रदर्शन

रिंकू सिंह जहां टी20 फॉर्मेट में एक सुपरस्टार खिलाड़ी बनने की तरफ अपने कदम बढ़ा चुके हैं तो वहीं लिस्ट-ए फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्होंने अब तक 55 मैचों की 50 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 49.83 के औसत से 1844 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और 17 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं। लिस्ट-ए फॉर्मेट में भी रिंकू अपनी टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका को अदा करते हैं, जिससे उनके ये आंकड़े काफी शानदार माने जा सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER