क्रिकेट / कप्तान KL Rahul को वनडे सीरीज में खलेगी अपने बेस्टफ्रेंड की कमी! अकेले पलट देता है मैच

Zoom News : Jan 02, 2022, 05:53 PM
भारतीय टीम इस वक्त साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ रही है. टीम इंडिया को इस सीरीज के बाद अफ्रीकी टीम के ही खिलाफ 3 मैचों की ही वनडे सीरीज भी खेलनी है. बता दें कि इस सीरीज में टीम का कप्तान केएल राहुल को चुना गया है क्योंकि रोहित शर्मा चोटिल होकर पहले ही इस दौरे से बाहर हो गए हैं. हालांकि केएल राहुल अपने एक बेहद खास दोस्त को साउथ अफ्रीका टूर पर मिस करेंगे.

राहुल को खलेगी इस प्लेयर की कमी

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका सीरीज से टीम इंडिया के सबसे घातक ऑलराउंडर और कप्तान केएल राहुल के खास दोस्त हार्दिक पांड्या बाहर हो गए थे. ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी खराब फिटनेस के चलते दिक्कतों में रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भी हार्दिक के सेलेक्शन पर लगातार सवाल उठ रहे थे. न्यूजीलैंड सीरीज में उन्हें रेस्ट दिया गया था और अब साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले इस ऑलराउंडर ने खुद कह दिया है कि वो कुछ समय तक खेल से दूर रहना चाहता है. हार्दिक नए कप्तान केएल राहुल के बेस्टफ्रेंड माने जाते हैं और मैदान के बाहर भी इन दो खिलाड़ियों की दोस्ती के चर्चे खूब रहे हैं. 

बेहद खराब रहा है प्रदर्शन 

हार्दिक पांड्या को पिछले कुछ महीनों से लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. हार्दिक बेशक फॉर्म के मामले में काफी कठिनाईयों से गुजर रहे हों, लेकिन टीम में उनका होना ही बहुत बड़ी ताकत माना जाता है. इस बड़े दौरे को देखते हुए ये काफी बुरी खबर है. पहले आईपीएल 2021 और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. ये खिलाड़ी ना तो गेंदबाजी ही कर पा रहा था और ना ही बल्लेबाजी. ऐसे में उन्हें लगातार मौके देने पर टीम मैनेजमेंट की आलोचना हो रही थी. हालांकि अब हार्दिक लगातार दो सीरीज से बाहर रहने वाले हैं. 

रिहैब सेंटर में हैं हार्दिक 

बता दें कि हार्दिक पांड्या फॉर्म में वापस लौटने के लिए बैंगलोर में नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब में हैं. दरअसल हार्दिक फिटनेस के चलते गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे थे और इसलिए उन्हें टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर जगह मिल रही थी. लेकिन ये खिलाड़ी बैटिंग भी खराब ही कर रहा था. इसलिए खुद हार्दिक ने अब एक बड़ा कदम उठाते हुए बीसीसीआई से कहा कि उन्हें फिटनेस में वापस लौटने के लिए कुछ समय की जरूरत है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER