Rohit Sharma Statement / जसप्रीत बुमराह की वापसी पर कप्तान रोहित ने दिया बड़ा अपडेट कहा ‘नहीं है पूरा यकीन’

Zoom News : Jan 25, 2023, 06:07 PM
Rohit Sharma Statement: जसप्रीत बुमराह लंबे वक्त से मैदान से बाहर हैं। उनका नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए घोषित भारतीय टीम में शामिल नहीं है। क्या वह चार मैच की इस सीरीज के बाद के दो टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा बन सकेंगे? इसका जवाब देने के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से बेहतर शख्स और भला कौन हो सकता है। रोहित से 29 साल के भारतीय तेज गेंदबाज की टीम में उपलब्धता से जुड़ा सवाल पूछा गया। रोहित ने इसका जवाब बेलाग दिया। उन्होंने कहा कि वह आशा करते हैं कि बुमराह की टीम में वापसी हो जाए। बता दें कि बुमराह ने पिछले साल के सितंबर महीने के बाद से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वह फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के नेट्स पर गेंदबाजी का अभ्यास जरूर कर रहे हैं।

रोहित को बुमराह की वापसी का पूरा यकीन नहीं

रोहित ने बुमराह की मैदान पर वापसी के सवाल पर कहा, "मैं फिलहाल बुमराह को लेकर यकीन के साथ कुछ नहीं कह सकता। जाहिर वह शुरु के दो टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे। मुझे लगता है... नहीं लगता नहीं, बल्कि मुझे आशा है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद के दो टेस्ट मैच खेल पाएंगे। हम उनकी बैक इंजरी के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहते। इसके बाद भी हमें कई और मुकाबले खेलने हैं।"

कप्तान रोहित ने बताया कि वे लगातार एनसीए के फिजियो और डॉक्टर से बुमराह के बारे में बात कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम उन्हें जितना जरूरी है उतना वक्त जरूर देगी। रोहित ने ये तमाम जानकारियां न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई वनडे सीरीज को 3-0 से जीतने के बाद पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

बुमराह 4 महीने से मैदान से बाहर

बता दें कि तेज गेंदबाज बुमराह को पिछले साल इंग्लैंड दौरे के बाद लोअर बैक स्ट्रेस फ्रैक्टर हआ था जिसके बाद वह एशिया कप 2022 में शिरकत नहीं कर सके थे। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की धार बढ़ाने के लिए उन्हें उससे ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। वह बीच सीरीज में एक बार फिर से चोटिल हो गए और अनिश्चित काल के लिए टीम से बाहर हो गए।

हालांकि इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में उनकी टीम में वापसी की उम्मीद जताई गई थी। इस सीरीज के लिए उनके नाम का ऐलान भी किया गया था पर बाद में उसे ड्रॉप कर दिया गया।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER