Rohit Sharma Press Conference / कप्तान रोहित शर्मा ने विराट की तारीफ में पढ़े कसीदे, कोहली के 100वें टेस्ट पर कही दिल जीतने वाली बात

Zoom News : Mar 03, 2022, 02:58 PM
भारत और श्रीलंका के बीच कल यानी शुक्रवार से दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत जो रही है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाली श्रृंखला में दोनों टीमें अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेंगी। भारत के लिहाज से यह टेस्ट कई मायनों में खास और अलग होने वाला है। रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। इसके अलावा लंबे समय बाद टीम अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के बगैर टेस्ट खेलने उतरेगी। मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू हुए और इन सभी मामलों पर बात की। 

विराट ने टीम हित में किए कई बदलाव

विराट कोहली के 100वें टेस्ट मैच पर रोहित ने कहा, "यह एक शानदार और लंबी यात्रा रही है। उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम को आगे बढ़ने में मदद के लिए कई चीजें बदली हैं। उसके लिए यह एक खास सफर रहा है।"

विराट की खास पारी

रोहित ने कोहली से जुड़ी खास याद पर कहा, "मेरे लिए एक बल्लेबाज के रूप में सबसे अच्छी याद वह पारी है जो उन्होंने 2013 में दक्षिण अफ्रीका में खेली थी। एक चुनौतीपूर्ण विकेट और हम वहां पहली बार खेल रहे थे... लेकिन जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की और एक शतक बनाया। यह एक ऐसी पारी थी जो मुझे स्पष्ट रूप से याद है।"

बतौर टेस्ट कप्तान रोहित का लक्ष्य:

रोहित से जब पूछा गया कि वह टेस्ट कप्तान के तौर पर क्या हासिल करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मैं सिर्फ मैच जीतना चाहता हूं। हमारे पास जो टीम है उसके साथ मैं सही चीजें करना चाहता हूं। हम अच्छी स्थिति में हैं और पिछले पांच वर्षों में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका काफी श्रेय विराट को जाता है।"

पुजारा-रहाणे की गैरमौजूदगी को बताया नई शुरुआत

पुजारा और रहाणे सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं और उनकी जगह पर युवा खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है। इसपर रोहित ने कहा कि जब भी टीम में बदलाव होता है तो हमेशा नई शुरुआत होती है। जो लोग पुजारा और रहाणे की जगह ले रहे हैं, उन्होंने घरेलू क्रिकेट, भारत ए और यहां तक कि भारत के लिए खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है। हमें अब उनका समर्थन करना होगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की स्थिति 

भारतीय टीम इस वक्त विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पांचवें स्थान पर है और उसके लिए आगे कई चुनौतियाँ हैं। रोहित ने इस पर बात करते हुए कहा, "एक चुनौतीपूर्ण यात्रा है। हम टेबल के बीच में हैं। हम जो भी मैच खेलेंगे वह यहां से अहम होने वाला है। हमारे लिए वर्तमान में रहना महत्वपूर्ण है। हमें जो नौ टेस्ट खेलने हैं... लगभग ऐसा लगता है कि हमें उन सभी को जीतना है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER