सीबीआई / सीबीआई ने 80 लाख रुपये का घोटाला करने वाले NHAI के प्रमुख के रूप में एक प्रतिरूपणकर्ता को गिरफ्तार किया।

Zoom News : Aug 06, 2021, 07:24 PM

सीबीआई ने एक कथित धोखेबाज को गिरफ्तार किया है, जिसने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में एक व्यक्ति को 80 लाख रुपये की धोखाधड़ी की, अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा। उन्होंने बताया कि बिहार के मधुबनी निवासी प्रतिवादी मनोज कुमार झा को गुड़गांव से गिरफ्तार किया गया।


अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद, केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली, कोलकाता, मधुबनी और बोकारो स्टील सिटी में 8 सुविधाओं की तलाशी ली, जिसके परिणामस्वरूप विभिन्न उल्लंघनकारी दस्तावेज और लगभग 200 सिम कार्ड बरामद हुए।

“यह आरोप है कि धोखेबाज ने एनएचआई के एक उच्च पदस्थ अधिकारी को बुलाया। यह भी आरोप है कि शिकायतकर्ता को उक्त अध्यक्ष से बात करने के लिए आमंत्रित किया गया था, क्योंकि उन्हें तत्काल कारणों से दो-तिहाई प्रमुख प्रतिष्ठित ठेकेदारों की सिफारिश करने के लिए सूचित किया गया था, ”सीबीआई के प्रवक्ता ने कहा। आरसी जोशी ने कहा।


जब शिकायतकर्ता ने झा से संपर्क किया, तो कहा जाता है कि उसने शिकायतकर्ता को बताया कि उसकी बेटी को कोलकाता में 80 लाख रुपये की तत्काल आवश्यकता है और उसका दामाद वहां से पैसे इकट्ठा करेगा। “रिपोर्टों के अनुसार, हवाला नेटवर्क के माध्यम से धन को कोलकाता में स्थानांतरित किया गया था और प्रतिवादी द्वारा स्वयं एकत्र किया गया था।


जांच के दौरान, धोखेबाज की पहचान मधुबनी (बिहार) के निवासी के रूप में हुई और बाद में गुड़गांव (हरियाणा) में गिरफ्तार कर लिया गया, ”जोशी ने कहा। उन्होंने कहा कि प्रतिवादी फिलहाल नौ अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER