देश / महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की जांच करेगी सीबीआई, गठित की गई टीम

Zoom News : Sep 24, 2021, 01:33 PM
Narendra Giri Death Case: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच CBI ने संभाल ली है. केंद्र सरकार ने इस मामले में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और सीबीआई जांच के लिए एक विशेष टीम बनाई है. इस मामले में सीबीआई मुख्यालय की विशेष अपराध शाखा जांच करेगी और जांच के दौरान टीम लखनऊ सीबीआई टीम की भी मदद लेगी.

सीबीआई ने यूपी पुलिस से अबतक की जांच समेत सभी दस्तावेज मांगे

सीबीआई मुख्यालय में सीबीआई निदेशक ने जांच को लेकर बैठक बुलाई है. बैठक में जांच को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सीबीआई ने उत्तर प्रदेश पुलिस से अबतक की जांच समेत सभी दस्तावेज मांगे हैं. सीबीआई सीएफएसएल के विशेषज्ञों की टीम को मौके पर पहुंचकर मुआयना करने के निर्देश भी दिए गए हैं.

शाम तक प्रयागराज पहुंच सकती है सीबीआई की विशेष टीम 

बताया जा रहा है कि आज देर दोपहर या शाम तक सीबीआई की विशेष टीम प्रयागराज पहुंच सकती है. सीबीआई की विशेष जांच टीम प्रयागराज के जार्जटाउन थाने भी जाएगी और तमाम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेगी. सीबीआई इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों से भी पूछताछ करेगी.

बता दें कि महंत नरेंद्र गिरि सोमवार को अपने मठ के एक कमरे में मृत पाये गए थे. पुलिस के मुताबिक, गिरि ने कथित तौर पर पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने कहा कि एक कथित सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें महंत ने लिखा है कि वह मानसिक रूप से परेशान हैं और अपने एक शिष्य से व्यथित हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER