IND vs NZ / तीसरे टी20 में चहल को बैठना होगा बाहर, हार्दिक सीरीज जीतने के लिए इस गेंदबाज को ला रहे हैं वापस!

Zoom News : Feb 01, 2023, 10:46 AM
IND vs NZ: टीम इंडिया आज न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भिड़ने वाली है। दूसरे मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की थी। लखनऊ में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में स्पिनर्स को खासी मदद मिली थी, जिसके चलते युजवेंद्र चहल को प्लेइंग 11 में जगह दी गई थी। लेकिन तीसरा टी20 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है और इस पिच के लिए टीम में कप्तान हार्दिक पांड्या को एक तेज गेंदबाज की टीम में वापसी करानी होगी। ऐसे में चहल को आज के मैच में बाहर बैठना पड़ सकता है।

इस तेज गेंदबाज की होगी वापसी

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 के लिए प्लेइंग 11 में उमरान मलिक की एंट्री हो सकती है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हमेशा बड़े स्कोर बनते हैं और यहां कि बाउंड्रीज भी उतनी लंबी नहीं हैं। ऐसे में टीम में वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव के अलावा तीसरे स्पिनर की जगह नहीं बनती है। प्लेइंग 11 में उमरान की वापसी से टीम के तेज गेंदबाजी को मजबूती मिलेगी। उमरान अपनी एक्सप्रेस पेस से दुनियाभर के बल्लेबाजों पर भारी पड़ते हैं।

पहले मैच में नहीं मिला था ज्यादा मौका

उमरान इस सीरीज के पहले मुकाबले में खेले थे। लेकिन दूसरे मुकाबले में पिच के हालात को देखते हुए उन्हें बाहर कर दिया गया। पहले मैच की बात करें तो इस गेंदबाज को 8वें ओवर में हार्दिक ने गेंद थमाई थी। वहां उमरान ने 16 रन खर्च कर दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान ने उमरान को दोबारा गेंदबाजी का मौका ही नहीं दिया। उमरान के साथ ये दिक्कत हमेशा से रही है। अपनी अधिक स्पीड के कारण वो अक्सर थोड़े महंगे साबित होते हैं। लेकिन जिस दिन ये गेंदबाज रंग में होता है तो किसी भी बल्लेबाज के पास उनका जवाब नहीं होता।

ऐसा रहा है करियर

उमरान मलिक ने भारत के लिए अबतक सिर्फ 6 टी20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान वो 9 विकेट लेने में कामयाब तो रहे हैं लेकिन उनकी इकॉनमी 11 से भी ज्यादा की रही है। वहीं इस तेज गेंदबाज ने भारतीय टीम के लिए 8 वनडे मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 13 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 6.45 की रेट से रन दिए। उमरान के पास लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी करने का एक ऐसा टैलेंट है जो उन्हें बाकी गेंदबाजों से खास बनाता है। और तीसरे टी20 में हार्दिक उन्हें मौका देकर तेज गेंदबाजी लाइन अप को तगड़ा करने की कोशिश जरूर करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER