Asia Cup 2023 / पाकिस्तान से '92 गेंदों का टीम इंडिया को चैलेंज', रोहित अब क्या करेंगे?

Zoom News : Aug 23, 2023, 02:35 PM
Asia Cup 2023: श्रीलंका के हंबनटोटा में मंगलवार को कहर बरपा. कहर भी ऐसा कि बल्लेबाजों को सांस तक नहीं आई. जी हां बात हो रही है पाकिस्तान और अफगानिस्तान के मुकाबले की जहां तीन पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने इतना गजब प्रदर्शन कर दिया कि दुनिया देखती रह गई. पाकिस्तान की टीम ने पहले वनडे में महज 201 रन बनाए. रन कम थे लेकिन शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की तिकड़ी ने इसे पहाड़ का स्कोर बना दिया. विरोधी अफगानिस्तान की टीम सिर्फ 59 रनों पर ढेर हो गई. 50 ओवर के मैच में ये टीम 19.2 ओवर भी नहीं खेल सकी. आपको बता दें पाकिस्तानी गेंदबाजों का ये प्रदर्शन कहीं ना कहीं टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा है.

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान का मैच 2 सितंबर को होना है. ये महामुकाबला अब ज्यादा दूर नहीं है और इससे पहले जिस तरह की परफॉर्मेंस पाकिस्तानी गेंदबाजों ने की है वो सच में टीम इंडिया के लिए बड़ी चिंता का विषय होगा. पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की 92 गेंदों ने कहीं ना कहीं टीम इंडिया को चैलेंज कर दिया है. ऐसा लग रहा है मानो वो हिंदुस्तान के दिग्गज बल्लेबाजों को 2 सितंबर के मैच का ट्रेलर दिखा रहे हों.

टीम इंडिया को 92 गेंदों का चैलेंज

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के तीन तेज गेंदबाजों ने कुल 92 गेंदें फेंकी और इस दौरान उन्होंने विरोधी बल्लेबाजी यूनिट को तहस-नहस कर दिया. हारिस रऊफ ने 5 शिकार किए. शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए और नसीम शाह को 1 विकेट हासिल हुआ. इन तीनों ही तेज गेंदबाजों का इकॉनमी रेट 3 रन प्रति ओवर से कम रहा. इनकी गेंदों पर बाउंड्री तो छोड़िए उन्हें छूना भी मुश्किल नजर आया. आइए अब आपको बताते हैं कि आखिर पाकिस्तानी गेंदबाजों का ये प्रदर्शन क्यों टीम इंडिया के लिए बड़े खतरे की आहट की तरह है.

पाकिस्तानी गेंदबाजों से सावधान टीम इंडिया

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान के तीनों तेज गेंदबाज कमाल की लय में दिखे. इन तीनों तेज गेंदबाजों से टीम इंडिया को क्यों सतर्क रहने की जरूरत है, ये आपको जानना जरूरी है.

  • पाकिस्तान के तीनों तेज गेंदबाजों की रफ्तार कमाल की रही. तीनों ने अपनी पेस और बाउंस से बल्लेबाजों को चौंकाया
  • विकेट स्पिन फ्रेंडली थी लेकिन हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह उसमें भी गति से बल्लेबाजों को छकाते नजर आए.
  • शाहीन शाह अफरीदी को हमेशा की तरह स्विंग मिली और हारिस रऊफ-नसीम शाह की गेंदें पिच पर पड़ने के बाद कांटा बदलती नजर आईं.
  • इन सबसे बड़ी बात ये है कि पाकिस्तान के तीनों ही तेज गेंदबाज काफी फिट नजर आ रहे हैं.
टीम इंडिया के लिए खतरा है पाकिस्तानी पेस अटैक

आपको बता दें पाकिस्तानी पेस अटैक इसलिए भी टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा बन जाता है क्योंकि वो तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद एशिया कप में उतरेंगे. पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों का शरीर वनडे फॉर्मेट के हिसाब से ढल चुका होगा क्योंकि उनके पास मैच प्रैक्टिस रहेगी. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया एशिया कप के लिए प्रैक्टिस कैंप में तैयारी करके उतरेगी. उसके खिलाड़ियों के पास कोई मैच प्रैक्टिस नहीं होगी. यही नहीं शुभमन गिल और रोहित शर्मा अच्छी फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं. नंबर 4 के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लंबी चोट के बाद टीम में वापस आए हैं और वो पहला मैच सीधे पाकिस्तान के खिलाफ ही खेल सकते हैं. विराट कोहली भी रेस्ट के बाद सीधे एशिया कप में खेलेंगे.

ऐसे में साफ है कि टीम इंडिया के टॉप 4 बल्लेबाजों के लिए शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह का सामना करना इतना आसान नहीं होगा. अब देखना ये है कि कैसे हिंदुस्तानी बैटर्स पाकिस्तानी पेस अटैक को जवाब देते हैं. इसका जवाब जानने के लिए 2 सितंबर तक का इंतजार कीजिए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER