मौसम की मार / स्कूल का टाइम बदला जाए या छुट्टियां पहले की जाएं, पेरेंट्स एसोसिएशन की मांग

Zoom News : May 04, 2022, 11:28 AM
भीषण गर्मी से अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अभिभावक चिंतित हैं। अभिभावकों का कहना है कि दिल्ली सरकार या तो स्कूल के समय में संशोधन करे या गर्मी की छुट्टियां पहले की जाएं। कोविड के बढ़ते मामलों और गर्मी को देखते हुए स्कूल पहले ही बाहरी गतिविधियों में कमी की घोषणा कर चुके हैं। अब गर्मी व लू की स्थिति को देखते हुए दिल्ली पेरेंट्स एसोसिएशन की सरकार से मांग है कि स्कूल के समय में बदलाव किया जाए या फिर छुट्टियां जल्दी की जाएं।


एसोसिएशन की अध्यक्ष अपराजिता गौतम ने कहा कि गर्मी का पीक है। हरियाणा सरकार ने स्कूल के समय में संशोधन किया है। ऐसे में दिल्ली सरकार को भी ऐसे किसी उपाय के बारे में सोचना चाहिए जिससे कि बच्चों को गर्मी से बचाया जा सके।


गौतम ने कहा कि हीट वेव के कारण केंद्र सरकार ने भी धूप में दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक बाहर ना जाने की सलाह दी है। लेकिन दिल्ली में ज्यादातर स्कूलों का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच का है। छात्र दोपहर 3 बजे तक घर पहुंचते हैं। इस तरह से वह हीट वेव की चपेट में आ सकते हैं।


एसोसिएशन की अध्यक्ष ने कहा कि हम दिल्ली सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह अन्य राज्यों की तरह स्कूल के समय में संशोधन करे या गर्मियों की छुट्टियां को तय शेड्यूल से पहले करे। इसके लिए बुधवार को उपराज्यपाल व मुख्यमंत्री को एक पत्र भी भेजा जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER