IND vs PAK / चेतेश्वर पुजारा ने PAK के खिलाफ मुकाबले के लिए चुनी भारतीय प्लेइंग XI

Zoom News : Aug 28, 2022, 04:34 PM
भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच सुपर संडे को होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बचे हुए हैं। दाेनों टीमों के बीच आज यानी के रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस महामुकाबले पर दुनियाभर की निगाहें लगी हुई है। मैच से पहले कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने भी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मैच से पहले भारत की प्लेइंग XI का चयन किया है। 

पुजारा ने अपनी प्लेइंग XI में से दो विकेटकीपर बल्लेबाजों- ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से एक को बाहर कर दिया है। आइये जानते हैं कि श्रीमान भरोसेमंद पुजारा ने किस विकेटकीपर को बाहर का रास्ता दिखाया है।

चेतेश्वर पुजारा ने ईएसपीएनक्रिकइंफो टी20 टाइमआउट' में कहा कि भारत की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों को शामिल करना असंभव होगा। उन्होंने कहा कि टॉप ऑर्डर में केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव शामिल हैं जिनके बाद हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा हैं। इसलिए पंत या कार्तिक में से किसी एक के लिए ही जगह बचती है। पुजारा ने इसके बाद कार्तिक को अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया है। 

भारतीय बल्लेबाज ने कहा, ''टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सिरदर्द है क्योंकि दोनों (पंत और कार्तिक) टी20 प्रारूप में सचमुच अच्छा कर रहे हैं। लेकिन फैसला करना होगा कि आप पांचवें नंबर पर किसी को बल्लेबाजी कराना चाहते हो या फिर आप एक फिनिशिर चाहते हो जो छठे या सातवें स्थान पर बल्लेबाजी कर सके।'' 

पाकिस्तान के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले के लिए चेतेश्वर पुजारा की भारतीय प्लेइंग XI: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER