Cricket / चेतेश्वर पुजारा का इंग्लैंड टीम में खौफ, कप्तान जो रूट ने चेन्नई टेस्ट से पहले यह बयान दिया

Zoom News : Feb 04, 2021, 05:51 PM
Delhi: भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (5 फरवरी) से चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होने जा रही है। श्रृंखला के पहले दो टेस्ट चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे। भारतीय टीम, जो लगभग एक साल के लिए अपनी जमीन पर खेलने जा रही है, एक जीत के साथ श्रृंखला शुरू करना चाहेगी। वहीं, इंग्लैंड 2012 की सीरीज जीत को दोहराता नजर आएगा।

भारत और इंग्लैंड की टीमें शानदार फॉर्म में चल रही हैं, जिसकी वजह से इस सीरीज के रोमांचक होने की उम्मीद है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कल से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा के विकेट को टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण बताया है

जो रूट ने टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को एक महान बल्लेबाज बताया और कहा कि मुझे लगता है कि पुजारा एक महान खिलाड़ी हैं। यॉर्कशायर के लिए खेलते हुए, मुझे उनके साथ कुछ मैच खेलने का मौका मिला। उससे सीखने का मौका मिला। उन्होंने बल्लेबाजी के बारे में भी बातचीत की और खेल के लिए उनका प्यार बहुत दिलचस्प था।

जो रूट ने कहा कि मैंने उनके खिलाफ भी खेला है। उनके द्वारा खेली गई बड़ी पारी और उन्हें लंबे समय तक क्रीज पर बिताते हुए देखा, आप जानते हैं कि आप इस तरह की पारी से सीखते हैं। इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि पुजारा का विकेट टेस्ट सीरीज में टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण होगा। 

उन्होंने कहा कि आपने देखा है कि वह कितना महत्वपूर्ण है, वह टीम इंडिया के अंदर काफी अहमियत रखता है, वह हमारे लिए बहुत बड़ा विकेट बनने जा रहा है, इसमें कोई शक नहीं है। पुजारा के बारे में रूट के बयान से स्पष्ट है कि वह इंग्लैंड की टीम से खौफ में हैं और क्यों नहीं? ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चेतेश्वर पुजारा का फॉर्म बेहतरीन था। उन्होंने टीम इंडिया की श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER