Congress / छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को कांग्रेस ने फिर तलब किया

Zoom News : Aug 26, 2021, 06:16 PM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस के प्रधान नेतृत्व में फिर से तलब किया गया है और उनके और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंह देव। पार्टी सूत्रों ने अब राज्य के भीतर बचाव के विकल्प से इंकार नहीं किया, हालांकि श्री बघेल इसका विरोध कर रहे हैं।


मंगलवार को, श्री बघेल और श्री देव ने कठिनाई को हल करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। श्री देव ने श्री गांधी के माध्यम से की गई गारंटी को लागू किया है, जबकि वह 2018 में मुख्य उत्सव बन गए हैं कि मंत्री को कार्यकाल के दौरान राज्य की बागडोर से अधिक किया जा सकता है। बैठक के बाद पार्टी के प्रदेश प्रभारी पी.एल. पुनिया ने न्यूशाउंड्स को सलाह दी थी कि वैकल्पिक नेतृत्व की कठिनाई पर अब चर्चा नहीं होगी, यह दर्शाता है कि श्री बघेल जारी रहेंगे।


छत्तीसगढ़ की 90 सदस्यीय बैठक में कांग्रेस के अड़सठ विधायक हैं और आलाकमान नेतृत्व विकल्प को प्रभावित करने के खतरे का आकलन कर रहा है। श्री गांधी कथित तौर पर उत्सुक हैं कि प्रत्येक नेता के माध्यम से सहमत बचाव के मध्य-पाठ्यक्रम विकल्प का सम्मान किया जाना चाहिए। बैठक में उत्सव के कार्य संख्यात्मक रूप से बहुत मजबूत होने के साथ, केंद्रीय प्रबंधन को आश्वासन दिया जाता है कि श्री देव या श्री बघेल दोनों के माध्यम से विद्रोह पर लगाम लगाई जा सकती है।


एमएमआर बघेल बुधवार को अपने समर्थकों और वफादार विधायकों के माध्यम से हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत के लिए छत्तीसगढ़ लौटे। गुरुवार के साथ ही 30 से ज्यादा विधायक उनसे मिलने आ चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER