दिल्ली / बच्चों को याद रहे की क्या है पढ़ा है, इसलिए टीचर सेलाइन इंजेक्शन देता था

Zoom News : Feb 15, 2021, 10:16 AM
Delhi: राजधानी दिल्ली में बच्चों की याददाश्त बढ़ाने के लिए एक शिक्षक को कथित रूप से इंजेक्शन लगाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। दिल्ली पुलिस ने बच्चों को खारा इंजेक्शन देते हुए आरोपी शिक्षक को रंगे हाथ पकड़ा, जिसके बाद उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। दरअसल, दिल्ली के मंडावली इलाके में रहने वाला संदीप नाम का एक व्यक्ति अपने आसपास के बच्चों को मुफ्त में ट्यूशन पढ़ाता था। जिन बच्चों को वह ट्यूशन देता था, उनकी याददाश्त बढ़ाने के लिए वह उन्हें खारा इंजेक्शन देता था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी संदीप खुद दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र है और बीए सेकेंड ईयर कर रहा है। जब पुलिस ने संदीप को पकड़ा और उससे सख्ती से पूछताछ की तो इस पूरे राज का खुलासा हुआ।

संदीप ने पुलिस को बताया कि उसने यूट्यूब पर एक वीडियो देखा था जिसमें खारा इंजेक्शन के जरिए बच्चों की याददाश्त बढ़ाने का दावा किया गया था। उसके बाद उन्होंने ऐसा करने का फैसला भी किया ताकि बच्चे उनके द्वारा पढ़ी गई बातों को न भूलें। हालांकि, पुलिस ने अभी तक औपचारिक रूप से आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

वहीं, पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिन बच्चों को संदीप ने खारा इंजेक्शन दिया है, वे पूरी तरह से ठीक हैं, लेकिन इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया जा रहा है। यह मामला तब सामने आया जब शनिवार को एक अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और सूचना दी कि एक व्यक्ति बच्चों को इंजेक्शन दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER