Coronavirus / चीन ने कोरोना संकट के बीच सुनाई सुकून वाली खबर, दुनिया को लेकिन नहीं हो रहा भरोसा

Zoom News : Dec 26, 2022, 02:16 PM
Coronavirus Death in China: चीन में कोविड-19 की लहर चल रही है और कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. ताजा आंकड़ों के अनुसार, चीन में रोजाना कोरोना वायरस (Covid-19 in China) के 1 लाख नए मरीज सामने आ रहे हैं, लेकिन इस बीच चीन के लिए बड़ी राहत मिली है. चीन ने दावा किया है कि पिछले चार दिनों से देश में महामारी की वजह से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है.

चीन के दावों पर दुनिया को भरोसा नहीं

चीन भले ही इस बात का दावा कर रहा है कि रोजाना सिर्फ कुछ हजार कोरोना केस (Coronavirus New Cases in China) ही सामने आ रहे हैं और पिछले 4 दिनों में कोई मौत नहीं हुई है, लेकिन दुनिया को भरोसा नहीं है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कोरोना कोविड-19 (Covid-19) के सही आंकड़े नहीं दे रहा है और चीन के के इस झूठ पर अगर दुनिया ने फिर से भरोसा किया तो बचना नामुमकिन होगा.

शवों को ट्रांसपोर्ट करने के लिए कंटेनर्स का इस्तेमाल

चीन की राजधानी बीजिंग समेत कई शहरों में लगातार कोविड-19 मौत की खबर आ रही हैं, लेकिन चीन की सरकार इसे मानने को तैयार नहीं है. चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चीन की सरकार अब शवों को ट्रांसपोर्ट करने के लिए कंटेनर्स का इस्तेमाल कर रही है. हालात इतने खराब हैं कि कंटेनर्स में रखे शवों का अंतिम संस्कार कब होगा, इसका पता नहीं है.

अस्पताल के कर्मचारियों को छुट्टी नहीं

चीन में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और इस बीच कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं, जिनमें दावा किया गया है कि चीन संक्रमण पर काबू पाने में नाकाम है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बाद चीन अपने अस्पताल के कर्मचारियों को छुट्टी नहीं दे रहा है और बीमार होने पर भी काम करने के लिए कहा गया है.

पिछले साल के मुकाबले 3 गुना ज्यादा केस

चीन इस वक्त कोरोना वायरस (Coronavirus in China) की ऐसी लहर का सामना कर रहा है, जैसी दुनिया के किसी देश ने नहीं देखी है. बताया जा रहा है कि पिछले साल के मुकाबले 3 गुना ज्यादा केस सामने आ रहे हैं और आने वाले दिनों में ये मामले बढ़ भी सकते हैं. लेकिन चीन तो दुनिया की आंखों में धूल झोंकने की ठान चुका है और दावा कर रहा है उसके देश में कोविड कंट्रोल में है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER