महाराष्ट्र / महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से दोबारा खुलेंगे सिनेमाघर व थिएटर

Zoom News : Sep 25, 2021, 04:05 PM
Maharashtra Cinemas theaters Reopen: महाराष्ट्र में सिनेमा और थिएटर 22 अक्टूबर से खुलेंगे. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सचिवालय ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी को स्वास्थ्य मानदंडों का पालन करना होगा. उन्होंने बताया कि इसे लेकर जल्द गाइडलाइन भी जारी की जाएगी. बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि राज्य में सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से कोविड-19 प्रोटोकॉल के पालन के साथ खुलेंगे. महामारी की दूसरी लहर के समाप्त होने के संकेत के बीच यह कदम उठाया गया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा करते हुए लोगों से अपील की कि सुरक्षा में कोताही नहीं करें और महामारी के संभावित तीसरी लहर को देखते हुए कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार अपनाएं. उन्होंने कहा, ‘‘राज्य में सभी धार्मिक स्थल सात अक्टूबर से खुलेंगे. महाराष्ट्र सरकार ने तीसरी लहर की तैयारी की है लेकिन एहतियात बरतते हुए राज्य सरकार विभिन्न गतिविधियों में छूट दे रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है. उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 के रोजाना मामलों में भले ही कमी आ रही है लेकिन हर किसी को सावधानी बरतनी चाहिए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.

ठाकरे ने कहा, ‘‘धार्मिक स्थल खुलने जा रहे हैं, लोगों को मास्क लगाने और हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना चाहिए. इस तरह के उपायों को सुनिश्चित करने के लिए धर्मस्थलों का प्रबंधन जिम्मेदार होगा.’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER