दिल्ली / सीआईएसएफ जवान ने समय रहते दिल्ली में मेट्रो स्टेशन पर महिला को सुसाइड करने से रोका

Zoom News : Oct 09, 2021, 04:14 PM
नई दिल्ली: CIDF की मुस्तैदी की वजह से दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के सामने खुदकुशी करने जा रही बुजुर्ग महिला की जान बच गई. घरेलू कलह से तंग आकर बुजुर्ग मयूर विहार ब्लू लाइन मेट्रो के सामने कूदने जा रही थी. लेकिन CISF के जवानों ने महिला को सही सलामत बचा लिया. CISF ने बताया कि हरियाणा के भिवानी की रहने वाली बुजुर्ग महिला आज सुबह 8.45 बजे मयूर विहार मेट्रो स्टेशन (Mayur Vihar Metro Station) पर उतर गई. वह मेट्रो ट्रैक पर उतरने के बाद दूसरी तरफ परटरियों के बीच लेट गई.

हाउसिंग स्टाफ ने जैसे ही पटरियों के बीच बुजर्ग महिला को लेटे देखा वह तुरंत सतर्क हो गया. उसने तुरंत स्टेशन कंट्रोलर को मामले की खबर दी. सीसीटीवी (Metro CCTV) सुपरवाइजर ने इस बात की खबर तुरंत मेट्रो अधिकारियों को दी. उन्होंने तुरंत ट्रेन ऑपरेटर्स को ट्रेन रोकने के लिए कहा. CISF अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिलते ही मेट्रो को तुरंत रोक दिया गया. जिसके बाद बुजुर्ग महिला को पटरियों से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.

घरेलू कलह में जान देने जा रही थी बुजुर्ग

अधिकारी ने बताया कि जब महिला से पटरियों पर लेटने की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि घरेलू कलह की वजह से वह आत्महत्या करने जा रही थी. हालांकि समय रहते ही उसकी जान बचा ली गई. जिसके बाद उसके बेटे से संपर्क कर उसे घटना की पूरी जानकारी दी गई. मेट्रो हाउसिंग स्टाफ समेत सीआईएसएफ की मुस्तैदी की वजह से महिला की जान बच गई. अगर मेट्रो की पटरियों पर किसी की नजर नहीं जाती तो एक बड़ा हादसा हो जाता.

मेट्रो ट्रैक पर खुदकुशी की कोशिश

मेट्रो के सामने आकर कुखकुशी की कोशिश का ये कोई पहला मामला नहीं है. पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं जब निजी परशानियों से जूझ रहे लोग मेट्रो के सामने कूदकर खुदकुशी करने की कोशिश कर चुके हैं. कई मौकों पर यात्रियों की जान बचा ली गई तो वहीं कई लोगों की जान भी जा चुकी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER