Auto / Classic 350 नए अवतार में जल्द होगी लॉन्च, जानिए कीमत

Zoom News : Dec 28, 2020, 05:47 PM
देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही बाजार में अपनी बेस्ट सेलिंग मोटरसाइकिल Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच करने वाली है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। इन तस्वीरों के साथ ही इस बाइक से जुड़ी कुछ खास बातें भी सामने आई हैं।

नई Classic 350 को कंपनी ने मॉड्यूलर J प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। हालांकि इसके डिजाइन का बेस मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा लेकिन इसमें कंपनी कुछ कॉस्मेटिक बदलाव कर रही है। इसमें पहले की तरह राउंड शेप हेडलाइट, क्रोम रियर व्यू मिरर, टियरड्रॉप शेप टर्न इंडिकेटर्स और क्रोम प्लेटेड एग्जॉस्ट दिया जाएगा। हालांकि अभी यह कन्फर्म नहीं हो सका है कि कंपनी इसमें एलॉय व्हील देगी या स्पोक व्हील।

इसके अलावां इस बाइक में LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिए जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक में जो प्लेटफॉर्म प्रयोग किया गया है वो बाइक को और भी बेहतर राइडिंग प्रदान करेगा। इस बाइक का वाइब्रेशन भी पहले से कम होगा। बाइक का वजन भी कम होने की उम्मीद है।

इंजन: जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी इस बाइक में 350 cc की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी, जो कि एडवांस SOHC सेटअप से लैस है। ऐसी उम्मीद है कि यह इंजन 20.2 bhp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जाएगा। इंजन का पावर आउटपुट मौजूदा मॉडल से बेहतर होगा।

Royal Enfield की इस नई Classic 350 में कंपनी ब्लूटूथ कनेक्टिवटी फीचर को भी शामिल कर सकती है, जिससे आपकी बाइक आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो सकेगी। इसके अलावां इस बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया जाएगा। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस बाइक को 1.6 लाख रुपये से लेकर 2 लाख रुपये के बीच में लॉन्च कर सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER