T20 World Cup 2022 / भारत-पाकिस्तान मैच पर छा गए संकट के बादल, क्या रद्द हो जाएगा मैच?

Zoom News : Oct 14, 2022, 09:18 AM
T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का समय बच गया है। सभी टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुटी हुई है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। विश्व कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। इस मैच का सभी क्रिकेट प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। दोनों टीमों के बीच यह मैच मेलबॉर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। यह मैच 23 अक्टूबर को खेला जाना है। लेकिन इस मैच के होने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। 

बारिश दे सकती है दखल 

विश्व कप के शेड्यूल के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच मेलबॉर्न में 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। लेकिन 23 अक्टूबर को मेलबॉर्न में बारिश मैच में दखर दे सकती है। वेदर फोरकास्ट के अनुसार मेलबॉर्न में 20 अक्टूबर से लेकर 28 अक्टूबर तक बारिश होने की आशंका है। ऐसे में इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे सभी क्रिकेट प्रेमियों का दिल टूट सकता है। वेदर फोरकास्ट के अनुसार 23 अक्टूबर को बारिश होने की 60% आशंका जताई जा रही है। वहीं न्यूनतम तापनाम 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री तक जाने की आशंका है। 

टूट जाएगा करोड़ो फैंस का दिल 

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर पूरी दुनिया में क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार करते हैं। दोनों टीमों के बीच इसी साल एशिया कप में मुकाबला खेला गया था। दोनों टीमों ने कुल दो मुकाबले खेले थे। जिसमें से भारत और एक मैच पाकिस्तान ने जीता था। भारतीय फैंस को पिछले साल टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला लेना का इंतजार है। ऐसे में मौसम का ऐसा मिजाज करोड़ो फैंस का दिल तोड़ सकता है। पाकिस्तान ने पिछले विश्व कप में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला इस महामुकाबले के सभी टिकट पहले से ही सोल्ड आउट हो चुके हैं। 

टी20 में कैसा रहा है हेड टू हेड आंकड़ा

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 इंटरनेशनल में कुल 11 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से 8 मुकाबले भारत ने जीते हैं। जबकि 3 मुकाबले पाकिस्तान ने जीते हैं। हालांकि टी20 में भारत का पलड़ा भारी रहा है। लेकिन पिछले विश्व कप में मिली हार की वजह से भारत पाकिस्तान को हलके में लेने की भूल नहीं करेगा।    

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER