Chandigarh University MMS Video / Students MMS कांड पर आया CM अरविंद केजरीवाल का रिएक्शन,साथ में SSP का बड़ा दावा

Zoom News : Sep 18, 2022, 12:16 PM
Chandigarh University MMS Video: पंजाब (Punjab) के मोहाली (Mohali) में स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) की एक छात्रा ने कथित रूप से साथी छात्राओं के नहाते हुए वीडियो रिकॉर्ड करके शिमला (Shimla) के एक युवक को भेज दिए और उस युवक ने सोशल मीडिया पर इन वीडियो को वायरल (Viral) कर दिया. पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज करके आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपी लड़के की तलाश जारी है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की छात्राओं का कथित रूप से MMS वायरल होने के मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का भी रिएक्शन सामने आया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी.

सीएम केजरीवाल का रिएक्शन

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं. ये बेहद संगीन और शर्मनाक है. इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी. पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें. हम सब आपके साथ हैं. सभी संयम से काम लें.

किसी छात्रा ने नहीं की खुदकुशी की कोशिश

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड पर मोहाली एसएसपी विवेक सोनी ने कहा कि कोई आत्महत्या का प्रयास या मौत नहीं हुई है. एम्बुलेंस में ले जाई गई छात्रा Anxiety से ग्रस्त थी और हमारी टीम उसके संपर्क में है. एक छात्र के वीडियो के अलावा और कोई वीडियो हमारे संज्ञान में नहीं आया है. 

मोहाली एसएसपी विवेक सोनी ने आगे कहा कि हमारी जांच में आरोपी छात्रा के मोबाइल में सिर्फ उसका एक वीडियो मिला है. किसी अन्य छात्रा का वीडियो नहीं मिला है. बाकी जो इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस हैं उनको कस्टडी में ले लिया है. उन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा. 

आत्महत्या के दावों पर बोले SSP

SSP ने कहा- अब हम मामले में विस्तृत जांच कर रहे हैं. हमारे पास जो भी जानकारी और वीडियो है उसकी फॉरेंसिक जांच करवा रहे हैं. हमने अभी तक जो जांच की है उसमें यह बात साफ आती है कि जो वीडियो है वो उसकी खुद की है, उसके अलावा किसी और की कोई वीडियो नहीं है.

उन्होंने कहा- अभी तक की जांच में हमें पता चला है कि आरोपी का सिर्फ एक ही वीडियो है. उसने किसी और का कोई अन्य वीडियो रिकॉर्ड नहीं किया है. इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और मोबाइल फोन को  कस्टडी में ले लिया गया है और फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

SSP ने कहा- कोई आत्महत्या की कोशिश नहीं की गई या मौत नहीं हुई है. एम्बुलेंस में ले जाया गया एक छात्रा परेशान थी और हमारी टीम उसके संपर्क में है. एक छात्र के वीडियो के अलावा और कोई वीडियो हमारे संज्ञान में नहीं आया है.

इसके अलावा वार्डन के वीडियो पर SSP ने कहा-  जो वार्डन की वीडियो है , उसमे वार्डन उनसे जानकारी निकालने के लिए पूछ रही है की और भी किसी की वीडियो तो नहीं बनायी है.  हम भी फॉरेंसिक जांच करवा रहे है , और कोई वीडियो नहीं है. अफवाह फ़ैल रही है.  मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. फोन को कस्टडी ने लेकर फॉरेंसिक जांच में भेज दिया गया.  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER