Delhi Liquor Scam / CM केजरीवाल रहेंगे 15 अप्रैल तक तिहाड़ में, कोर्ट से इन चीजों को रखने की मांगी इजाजत

Zoom News : Apr 01, 2024, 03:10 PM
Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका लगा है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब केजरीवाल 15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री को तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट में अर्जी दायर कर न्यायिक हिरासत में रहने के दौरान विशेष आहार, दवाइयां, किताबें और धार्मिक लॉकेट पहनने की अनुमति मांगी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने न्यायिक हिरासत में भगवद गीता और रामायण रखने की अनुमति भी मांगी है।

कोर्ट से केजरीवाल की मांगें 

  • जेल में धार्मिक लॉकेट पहने रहने की इजाजत मिले।
  • जेल में स्पेशल डायट, दवा और किताब देने की मांग। 
  • भगवत गीता और रामायण रखने की इजाजत मांगी। 
  • हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड्स किताब रखने की इजाजत मांगी।
ED हिरासत में थे केजरीवाल

बता दें कि अरविंद केजरीवाल की ईडी की हिरासत अवधि पूरी होने पर आज अदालत में पेश किया गया। प्रवर्तन निदेशायल (ED) ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले 21 मार्च की रात को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। इसके अगले दिन 22 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को 28 मार्च तक की ईडी हिरासत में भेज दिया। फिर उन्हें 28 मार्च को 1 अप्रैल तक की ईडी हिरासत में भेज दिया गया था। 

क्या है पूरा मामला?

ED ने दावा किया कि दिल्ली शराब नीति को तैयार करने और लागू करने में भ्रष्टाचार हुआ है। ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मामले में मुख्य साजिशकर्ता करार दिया है। शराब नीति मामले में ही पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और संजय सिंह जेल में हैं। ईडी का कहना है कि दिल्ली शराब नीति से अर्जित किए गए पैसे का आम आदमी पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव और अन्य कामों के लिए इस्तेमाल किया है। आप ने इन तमाम आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने से रोकने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER