West Bengal / दूसरों पर इल्जाम लगाकर असली मुद्दों से भागती है बीजेपी- ममता

Zoom News : Apr 28, 2022, 09:33 PM
West Bengal | गैर बीजेपी शासित राज्यों पर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का ठीकरा फोड़ने को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र पर पलटवार किया है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार कभी असल मुद्दों पर बात नहीं करती। तेल और घरेलू गैस की कीमतें तत्काल कम करने की मांग करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार खुद जिम्मेदारी लेने की बजाय राज्यों पर इल्जाम डाल रही है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा- मैं चाहती हूं कि घरेलू गैस और एलपीजी के दाम तुरंत कम हों। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मीटिंग कोरोना को लेकर नहीं बल्कि तेल और गैस के मुद्दे पर थी। लेकिन सरकार इन असली समस्याओं को नहीं उठाएगी। बल्कि वो राज्य सरकारों पर सारा इल्जाम डाल देगी। 

सीएम ममता बनर्जी का ये बयान केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने महंगे तेल के लिए राज्य सरकारों को जिम्मेदार ठहराया था। हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि राज्य सरकारें खास तौर पर महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और राजस्थान तेल पर 25 प्रतिशत वैट वसूल रही है जिससे तेल महंगा हो रहा है। 

उन्होंने कहा था कि राज्य सरकारें विदेशी शराब पर वैट कम करने की बजाय तेल पर वैट कम कर दे तो पेट्रोल-डीजल सस्ता हो जाएगा। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र प्रति लीटर पेट्रोल पर 32.15 रुपये वैट वसूलता है। इसके अलावा राजस्थान 29.10 रुपये प्रति लीटर वैट वसूल करता है। उन्होंने उत्तराखंड और यूपी का उदाहरण देते हुए कहा था कि उत्तराखंड में एक लीटर पेट्रोल पर 14.51 रुपये और यूपी में 16.50 रुपये वैट लगाया गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER