देश / सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ग्लेशियर दुर्घटना के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर, 50 लोग लापता

Zoom News : Feb 07, 2021, 03:33 PM
चमोली, उत्तराखंड के जोशीमठ में धौलीगंगा नदी में ग्लेशियर के फटने से 50 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। फ्लैश बाढ़ के कारण एनटीपीसी की ऋषिगंगा बिजली परियोजना नष्ट हो गई। इधर, प्रशासन ने घटना की भयावहता को देखते हुए तुरंत हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत) ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति बनाए रखें। उन्होंने ग्लेशियर दुर्घटना के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किए। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है।

सीएम रावत ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा, 'अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हुए हैं, अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है, तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नंबर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाहें न फैलाएं।

इधर, ग्लेशियर हादसे के बाद अलग-अलग टुकड़ियों में 60 से अधिक एसडीआरएफ कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। एनडीआरएफ की एक टीम भी भेजी गई है। इस टीम में 45 लोग हैं। इसके अलावा, NDRF की एक टीम पड़ोसी राज्य यूपी के गाजियाबाद से भी निकलने वाली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER