CNG Price / पेट्रोल से पहले बढ़ गए सीएनजी के रेट, आज से इतने रुपये महंगी म‍िलेगी

Zoom News : Mar 08, 2022, 07:44 AM
CNG Price Hike : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का असर घरेलू बाजार में अब ईंधन की कीमतों पर द‍िखाई देना शुरू हो गया है. अगर आप सीएनजी कार चलाते हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है. क्रूड ऑयल और बहुमूल्‍य धातुओं की कीमत में तेजी के बाद अब सीएनजी की कीमत में इजाफा हो गया है. द‍िल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR CNG Price) सीएनजी के रेट में 1 रुपये तक का इजाफा क‍िया गया है.

8 मार्च से लागू रेट

सीएनजी के बढ़े हुए दाम 8 मार्च 2022 की सुबह 6 बजे से लागू होंगे. राजधानी द‍िल्‍ली में सीएनजी अब पहले से 50 पैसे महंगी म‍िलेगी. द‍िल्‍ली में अब तक सीएनजी का रेट 57.01 रुपये प्रति किलो था, जो बढ़कर मंगलवार सुबह से 57.51 रुपये प्रति किलो हो जाएगा. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 1 रुपये क‍िलो महंगी हो जाएगी.

पेट्रोल-डीजल के भाव भी बढ़ेंगे!

तीनों शहरों में सीएनजी का रेट 58.58 रुपये प्रति किलो है, जो बढ़कर मंगलवार सुबह से 59.58 रुपये प्रति किलो हो जाएगी. पांच राज्‍यों के चुनाव संपन्‍न होने के बाद जल्‍द अब पेट्रोल-डीजल की कीमत में भी इजाफे की उम्‍मीद है. जानकारों को उम्‍मीद है क‍ि पेट्रोल में 10 से 16 रुपये और डीजल के रेट में 8 से 12 रुपये का इजाफा हो सकता है. कीमतों में यह इजाफा अलग-अलग चरण में लागू होगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER