Vir Das Show / दक्षिणपंथी संगठन के विरोध के बाद बेंगलुरु में टला कॉमेडियन वीर दास का शो

Zoom News : Nov 10, 2022, 06:16 PM
Vir Das Show: स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास के बेंगलुरु में होने वाले शो को टाल दिया गया है. वीर दास ने इस बात की जानकारी खुद इंस्टाग्राम पर दी. आज उनका शो होना था, लेकिन वीर दास ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर बताया है कि किसी न नज़रअंदाज़र कर पाने वाले परिस्थितियों के कारण हम बेंगलुरु शो को आगे बढ़ा रहे हैं.

वीर दास ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “अपरिहार्य परिस्थितियों की वजह से हम बेंगलुरु शो को आगे बढ़ा रहे हैं. नई जानकारियां और तारीखें जल्द बताई जाएंगी.” उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी. इस पोस्ट के साथ कैप्शन में वीर दास ने लिखा, “जल्द मिलते हैं बेंगलुरु. बीएमएस आपको रिफंड दे देगा. आपके पास ये भी ऑप्शन है कि आप इसे नई तारीखों के लिए ट्रांसफर करवा सकते हैं.


दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बाद टला शो

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ दिनों पहले एक दक्षिणपंथी संगठन ने दावा किया था कि वीर दास का शो हिंदू भावनाओं को दुख पहुंचाता है और भारत की गलत छवि पेश करता है. इसके बाद ही शो को टाल दिया गया है. हिंदू जनजागृति समीति ने इस मामले में व्यलिकवल पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराई है. बता दें कि वीर दास मलेशवरम के चौड़ियाह मेमोरियल हॉल में आज शो करने वाले थे.

पिछले साल इस बात को लेकर हुआ था वीर का विरोध

कॉमेडियन वीर दास पिछले साल अपने एक शो को लेकर विवादों में आ गए थे. उन्होंने अमेरिका में एक शो किया था जिसमें ‘टू इंडियन्स’ नाम से एक मोनोलॉग पेश किया था. इस शो को लेकर काफी विवाद हुआ था. दक्षिणपंथी संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि बेंगलुरु जैसे संवेदनशील शहर में ऐसे विवादित शख्स का शो होना सही नहीं है.

हिंदू जनजागृति समीति के राज्य के प्रवक्ता श्री मोहन गौड़ा ने शो को रद्द करने की मांग की. गौड़ा ने कहा, “जब कर्नाटक सांप्रदायिक घटनाओं के कारण पहले ही कानून व्यवस्था की समस्याओं का सामना कर रहा है तो ऐसे इवेंट जो कानून व्यवस्था को बिगाड़ सकते हैं, उनको इजाज़त नहीं मिलनी चाहिए. हम मांग करते हैं कि ये कार्यक्रम तुरंत रद्द होना चाहिए.”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER