Narendra Modi News / कमीशन खोर कांग्रेस ने समान भाव से लूटा, अब बज रहा देश का डंका- अजमेर में PM मोदी

Zoom News : May 31, 2023, 06:38 PM
Narendra Modi News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान में हैं. पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने अजमेर में एक रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज राजस्थान की माता-बहनों को नमन करता हूं. यहां आने से पहले मुझे आज पुष्कर जाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. ब्राह्मा जी के आशिर्वाद से आज भारत में नवनिर्माण का दौर चल रहा है. पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा. रैली में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार सीमा पर सड़के बनाने से भी डरती थी. महिलाओं के खिलाफ अपराध चरम पर थे. प्रधानमंत्री के ऊपर सुपर पावर थी. सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थी. नीतियां चौपट थी और युवाओं के सामने अंधकार था. घोर निराशा के इसी माहौल को 2014 में आपने एक वोट से विश्वास को विकास में बदल दिया.

आज पूरी दुनिया में भारत का गुणगान हो रहा- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत का गुणगान हो रहा है. आज दुनिया के बड़े बड़े एक्सपर्ट यह बोल रहे हैं कि भारत अति गरीबी को खत्म करने के बहुत निकट है. आखिर यह बदलाव आया कैसे, इसका जवाब है, सबका साथ सबका विकास. कांग्रेस ने सबके साथ विश्वास घात किया है. कांग्रेस की रणनीति गरीबों को तरसाना है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस ने गरीबों, महिलाओं और बच्चों के साथ खिलवाड़ किया. कांग्रेस ने देश में टीकाकरण का दायरा सिर्फ 60 फीसदी था. उस समय कांग्रेस के शासन में 100 में से 40 गर्भवती महिलाएं और बच्चे ऐसे होते थे, जिन्हें टीके नहीं लग पाते थे. मैंने बचपन में अपनी मां को लकड़ी से खाना बनाते देखा है. देश की महिलाओं की परेशानी कांग्रेस को कभी नज़र नहीं आई.

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में 2014 तक 18 करोड़ से ज्यादा ऐसे परिवार थे, जहां नल से जल नहीं आता था. ना पाईप से पानी पहुंचता है. हमारी सरकार ने पिछले 9 साल में 9 करोड़ लोगों को पाईप के कनेक्शन से जोड़ा है. जब संकट हल करने में, पानी संकट को दूर करने में, कांग्रेस ने कभी आगे बढ़कर काम नहीं किया. कांग्रेस को सिर्फ झूठ बोलना आता है.

बीजेपी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को लागू की- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पेंशन के नाम पर हमारी पूर्व सैनिकों से झूठ बोला. बीजेपी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को लागू किया और पूर्व सैनिकों को एरियर भी दिया. सरकार ने 18 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि एरियर के तौर पर दी. इस योजना के लागू होने की वजह से पूर्व सैनिकों की जेब में अब तक 65 हजार करोड़ से ज्यादा पैसा गया है. कहां कांग्रेस के 500 करोड़ और कहां बीजेपी सरकार के 65 हजार करोड़ रुपए.

कांग्रेस की गलत नीतियों का सबसे ज्यादा नुकसान छोटे किसानों को उठाना पड़ा. कांग्रेस ने कभी इनकी मदद करने पर ध्यान नहीं दिया. बीजेपी ने पहली बार में छोटे किसानों की परेशानियों को समझा और उनको दूर करने की कोशिश की. हमने कृषि बजट में 6 गुणा वृद्धि की. किसानों को अब उनकी उपज का सही दाम मिल रहा है. किसानों को सरकार मुआवजा दे रही है. पशु पालकों और मच्छली पालने वालों के लिए योजनाएं लागू की हैं.

रेलवे और हाइवों पर 25 लाख करोड़ रुपए खर्च किए- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को लूटा. लेकिन हमारी सरकार ने रेलवे और हाइवों पर 25 लाख करोड़ रुपए खर्च किए. कांग्रेस के शासन में गरीबों के पास घर नहीं थे, लेकिन हमारी सरकार ने गरीबों के लिए घर बनाए. हमने घर बनाने पर 2 लाख 25 हजार करोड़ रुपए खर्च किए.

9 वर्ष से हम जनता की सेवा कर रहे हैं- पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज देश में नवनिर्माण का दौर चल रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार के 9 वर्ष पूरे हो गए हैं। यह 9 वर्ष गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए विकास और उन्नति वाले रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में देश की जनता ने 'सबका-साथ और सबका विकास' के मंत्र में भरोसा जताया और हमनें इस भरोसे को कायम रखते हुए जनता की सेवा की।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला 

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले देश की हालात सबको पता है। देश भ्रष्टाचार में डूबा हुआ था। लोग भ्रष्टचार के खिलाफ सड़कों पर उतरे हुए थे। देश के तमाम शहरों में आतंक फैला हुआ था। केंद्र सरकार आतंकियों से डरी हुई थी। सीमा से घुसपैठिए देश के अंदर घुसते थे लेकिन सरकार उन्हें रोकने में नाकाम थी। सरकार फैसले नहीं ले पाती थी। उस समय देश की सरकार प्रधानमंत्री नहीं बल्कि एक ख़ास परिवार चलाता था।

बीजेपी सरकार ने बंद की कमीशन खोरी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि लोग आज पूछते हैं कि सरकार के पास इतना पैसा कहां से आता है. सरकार के पास पैसा आता है, क्योंकि अब कमीशन खोरी बंद हो गई है. राजीव गांधी ने एक बार कहा था कि सरकार एक रुपया भेजते है तो जनता के पास 15 पैसे पहुंचते हैं. अब जनता के पास पूरा एक रुपया जा रहा है. कांग्रेस की सरकार में हर योजना में 85 फीसदी कमीशन देना पड़ता है.

30 जून तक पूरे देश में चलेगा महाजनसंपर्क अभियान

पीएम मोदी आज राजस्थान ने बीजेपी के महाजनसंपर्क अभियान की शुरूआत करेंगे. महाजनसंपर्क अभियान के तहत बीेजेपी कार्यकर्ता सरकार का रिपोर्ट कार्ड घर-घर पहुंचाएंगे और मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियां बताएंगे बीजेपी का महाजनसंपर्क अभियान आज से 30 जून तक पूरे देश में चलेगा.

बता दें कि राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होंगे. चुनावों के मद्देनज़र बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. जून में चुनाव आयोग भी राजस्थान का दौरा करेगा और चुनावी तैयारियों का जायजा लेगा. चुनाव आयोग की टीम यहां दो दिन रुकेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER