देश / 'सरनेम के कारण आर्यन को निशाना बनाया जा रहा' बयान के लिए महबूबा के खिलाफ शिकायत दर्ज

Zoom News : Oct 12, 2021, 08:05 AM
नई दिल्ली: क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाने वाली जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। यह शिकायत दिल्ली के एक वकील ने दर्ज कराई है। वकील ने अपनी शिकायत में महबूबा मुफ्ती पर समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने के प्रयास का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक वकील ने अपनी शिकायत में कहा है कि महबूबा मुफ्ती के खिलाफ उनके 'उकसाने वाले बयान जो समुदायों के बीच नफरत और अशांति पैदा करने का इरादा रखता है' के लिए प्राथमिकी दर्ज करने की आवश्यकता है। दरअसल, क्रूज ड्रग्स मामले में महबूबा मुफ्ती ने आर्यन खान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उन्हें खान होने की सजा मिल रही है। महबूबा ने सोमवार को ट्वीट कर करते हुए कहा 'चार किसानों की हत्या के आरोपी केंद्रीय मंत्री के बेटे के खिलाफ कार्रवाई कर के मिसाल पेश करने की बजाय, केंद्रीय एजेंसियां एक 23 साल के लड़के के पीछे सिर्फ इसलिए पड़ी हैं क्योंकि उसका सरनेम खान है। बीजेपी के कोर वोट बैंक की इच्छाओं को पूरा करने के लिए मुस्लिमों को निशाना बनाया जाना न्याय का मजाक है।'

आर्यन खान को आज भी नहीं मिली राहत

ड्रग्स मामले में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को सोमवार को कोर्ट से कोई राहत नहीं मिली है। मुंबई सेशन कोर्ट ने उनकी सुनवाई 13 अक्टूबर तक टाल दी है। तब तक आर्यन खान को आर्थर रोड जेल में रहना होगा। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) उसी दिन यानी बुधवार को ही अपना जवाब दाखिल करेगा।जज वीवी पटेल ने एनसीबी को बुधवार तक जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई 13 अक्टूबर को दोपहर 2.45 बजे तय की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER