राजस्थान उप-चुनाव / राजस्थान विधानसभा उप-चुनाव में कांग्रेस ने 2 और बीजेपी ने 1 सीट पर दर्ज की जीत

Zoom News : May 03, 2021, 08:01 AM
नई दिल्लीः राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने दो और बीजेपी ने एक सीट पर जीत हासिल की है. सहाड़ा व सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और राजसमंद सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के जीते हुए कैंडिडेट्स को ट्वीट कर बधाई दी है. उन्होंने इसे अपनी सरकार पर जनता का भरोसा बताया है. 

कहां से कौन जीता?

सुजानगढ़ में कांग्रेस के मनोज कुमार मेघवाल जीते. उन्हें 79,253 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी खेमाराम को 43,642 वोट मिले. सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी ने बीजेपी के डॉ. रत्नलाल जाट को 42,200 वोटों से हराया. गायत्री देवी को 81,700 (58.21%) और जाट को 39,500 (28.14%) वोट मिले. राजसमंद में बीजेपी की दीप्ति माहेश्वरी 5310 मतों से जीतीं. दीप्ति को 74,704 (49.74 %) वोट और कांग्रेस के तनसुख बोहरा को 69,394 (46.21%) वोट मिले.

यह रही खास बात

गौर करने वाली बात यह रही कि इन तीनों ही सीटों पर दिवंगत विधायकों के संबंधी जीते हैं. सुजानगढ़ सीट से जीते मनोज कुमार, दिवंगत विधायक मास्टर भंवरलाल मेघवाल के बेटे हैं. सहाड़ा सीट से जीतीं गायत्री देवी इसी सीट से दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी और राजसमंद सीट से जीती दीप्ति माहेश्वरी दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी की बेटी हैं. भंवरलाल मेघवाल, कैलाश त्रिवेदी और किरण माहेश्वरी का निधन होने के कारण ही यह तीनों सीटें खाली हुई थीं.

सीएम गहलोत ने दी बधाई

मुख्यमंत्री गहलोत ने पार्टी के विजयी उम्मीदवारों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'सहाड़ा (भीलवाड़ा) से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी और सुजानगढ़ (चूरू) से मनोज मेघवाल को विजयी होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. राजसमंद उपचुनाव भी सभी ने एकजुट होकर लड़ा और यहां भाजपा की जीत का अंतर बेहद सामान्य रहा है.'

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद और समर्थन देकर क्षेत्र की जनता ने हमारी सरकार को और अधिक मजबूती प्रदान की है और विकास की कड़ी-से कड़ी जोड़ी है. इसके लिए मैं मतदाताओं के प्रति धन्यवाद और आभार व्यक्त करता हूं. कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी बधाई देता हूं.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER