देश / '...धन्यवाद', मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम तो कांग्रेस ने कसा तंज

Zoom News : Dec 26, 2022, 06:35 PM
Mother Dairy Milk Price Hike: दूध की बिक्री के लिए भारत की जानी-पहचानी डेयरी मदर डेयरी (Mother Dairy) द्वारा लगातार दूसरे महीने दूध (Milk) के दाम बढ़ा दिए गए हैं. इस बार दूध के दामों (Milk Price) में मदर डेयरी ने 2 रुपये/लीटर की बढ़ोतरी की है. उसकी ओर से इस साल दूध की कीमतों में 5वीं बार बढ़ोतरी की गई है. दिल्ली-एनसीआर के बाजार में आज यानी कि मंगलवार, 26 दिसंबर से ही कीमत में वृद्धि हो चुकी है.

दूध की कीमतें बढ़ने पर कांग्रेस ने ली चुटकी

दूध की कीमतों में बढ़ोतरी (Milk Price Hike) पर देश के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस (INC) ने तंज कसा. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर लिखा- "मदर डेयरी दूध के दाम 2 रुपये बढ़े. धन्यवाद!" कांग्रेस पार्टी के इस ट्वीट पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई. ट्विटर यूजर्स रिप्लाई कर-करके मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर के बाजार में बढ़ाई गई दूध की कीमतों को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधने लगे.

इधर, मदर डेयरी ने दी सफाई

तरह-तरह की चर्चाओं के बीच मदर डेयरी का बयान आया है. राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड के पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी (मदर डेयरी) की ओर से कहा गया है कि गाय के दूध और टोकन वाले दूध कीमतों में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने इनपुट लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए दिल्ली-एनसीआर के बाजार में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है.

गाय के दूध की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

मदर डेयरी की ओर से एक बयान में कहा गया- नए प्राइस दूध के सभी वेरिएंट्स पर लागू होंगे. इसमें फुल क्रीम, टोंड और डबल टोंड सभी तरह के दूध वेरिएंट्स शामिल हैं. डेयरी ने कहा- यह डेयरी उद्योग के लिए एक अभूतपूर्व साल है. डेयरी ने कहा- हम त्योहारों के बाद भी उपभोक्ताओं और संस्थानों दोनों से दूध और दुग्ध उत्पादों की मांग में बढ़ोतरी देख रहे हैं.

रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध की सप्लाई

जानकारी के मुताबिक, मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से अधिक दूध की सप्लाई करता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER