देश / Dairy Products बनाने वाली कंपनी के साथ शुरू करें अपना बिजनेस, हर महीने होगी 1 लाख रुपये तक की कमाई

Zoom News : Oct 06, 2021, 09:21 PM
कोरोना वायरस महामारी के बाद अगर आपकी नौकरी छूट गई है या आपका पुराना रोजगार ठप हो गया है और आप छोटे निवेश से बड़ा बिजनेस करना चाहते हैं तो डेयरी(dairy) प्रोडक्ट्स की फ्रेंचाइजी शुरू करना बेहतर विकल्प साबित होगा. दूध ज्यादातर परिवारों में रोजमर्रा की जरूरत में शामिल है. इसका बिजनेस मंदी में भी बंद नहीं होता है. बड़ों से लेकर बच्चों तक परिवार में सभी को इसकी जरूरत होती है. ऐसे में आप दूध के बिजनेस के साथ जुड़कर हर महीने तगड़ी कमाई कर सकते हैं् इसमें डेयरी(dairy) प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी मदर डेयरी (Mother Dairy) आपको शानदार मौका दे रही है.

कैसे मिलेगी मदर डेयरी फ्रेंचाइजी

मदर डेयरी दूध के अलावा और भी कई डेयरी(dairy) प्रोडक्ट्स बनाती है. मार्केट में मदर डेयरी का दही, पनीर, चीज़, घी, मक्खन, मिल्क शेक समेत कई प्रोडक्ट्स मिलते हैं. अगर आप भी मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट www.motherdairy.com पर जाना होगा. मदर डेयरी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कंपनी से सीधे उत्‍तर प्रदेश के नोएडा में सेक्‍टर-1 के ए-3 में स्थित मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड पहुंचकर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आप फोन नंबर 120-4399500 या 4399501 पर भी संपंर्क कर सकते हैं.

किन दस्‍तावेजों की जरूरत

मदर डेयरी(dairy) फ्रेंचाइजी के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड की जरूरत होगी. वहीं, एड्रेस प्रूफ के लिए राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल की कॉपी या बैंक अकाउंट का विवरण चाहिए होगा. इसके अलावा फोटोग्राफ, ई-मेल आइडी, फोन नंबर, प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी जरूरी है. लीज एग्रीमेंट प्रॉपर्टी का एनओसी सर्टिफिकेट भी चाहिए होगा.

कितना करना होगा निवेश

फ्रेंचाइजी में निवेश लोकेशन के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है. अगर आपके पास पहले से जमीन है तो निवेश कम होगा. शुरुआत में 5 लाख से 10 लाख रुपये तक के निवेश की जरूरत पड़ती है. इसमें ब्रांड फीस के तौर पर 50,000 रुपये भी शामिल होते हैं. मदर डेयरी(dairy) अपनी फ्रेंचाइजी को प्रमोट भी करती है.

कितनी होगी हर माह कमाई

मदर डेयरी(dairy) फ्रेंचाइजी से पहले साल में निवेश पर 30 फीसदी तक रिटर्न मिल जाता है. मदर डेयरी में निवेश करने पर हर महीने औसतन 50,000 से 1 लाख रुपये तक की कमाई आसानी से हो जाती है.

आइसक्रीम पार्लर भी खोलें

मदर डेयरी(dairy) के देश में करीब 2500 रिटेल आउटलेट हैं. मिल्क बूथ फ्रेंचाइज में कई तरह के डेयरी प्रोडक्ट्स बेचकर मुनाफा कमाया जा सकता है. वहीं, आइसक्रीम फ्रेंचाइजी भी ली जा सकती है. मदर डेयरी आइसक्रीम फ्रेंचाइजी में आइसक्रीम पार्लर खोल सकते हैं. इसके लिए ज्यादा निवेश की जरूरत नहीं पड़ती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER