Karnataka News / कांग्रेस ने सरकार में आते ही दिखाए तेवर, प्रियांक खरगे ने RSS को दे डाली वार्निंग

Zoom News : May 25, 2023, 01:52 PM
Karnataka News: कर्नाटक में सरकार बनाते ही कांग्रेस पार्टी ने अपने तेवर साफ कर दिए हैं। कर्नाटक में अब कांग्रेस बजरंग दल और आरएसएस जैसे संगठनों को लेकर जरा भी नरमी बरतने के मूड में नहीं है। कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने बातचीत में कहा है कि अगर RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो हम उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।

"RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो..."

कर्नाटक में चुनाव के दौरान ही जिस कांग्रेस ने हिंदू संगठन बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी, अब सरकार में आने के बाद उसने साफ-साफ कह दिया है कि अगर RSS कुछ भी असंवैधानिक करता है तो उसके खिलाफ हम सख्त एक्शन लेंगे और कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। खरगे ने कहा कि कुछ भी असंवैधानिक स्वीकार नहीं किया जाएगा चाहे मैं हूं या कोई और। वहीं इस दौरान जब खरगे से राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कैबिनेट विस्तार पर चर्चा जल्द ही शुरू होगी।

हिजाब बैन पर भी दिया बड़ा बयान

इंडिया टीवी से खास बातचीत के दौरान कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष के बेटे प्रियांक खरगे ने हिजाब बैन के मुद्दे पर भी बात की है। खरगे ने कहा कि पिछली सरकार का कोई भी फैसला जो कर्नाटक के लोगों के हित में नहीं है, उसकी समीक्षा की जाएगी और उसे खारिज कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं प्रियांक ने कहा कि भाजपा ने अपनी जुबान और दिमाग के बीच का संपर्क खो दिया है। वो बोलने से पहले सोचते नहीं हैं। उन्हें लगता है कि वे इससे बच सकते हैं। कर्नाटक में अब ऐसा नहीं होने जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER