Elections 2024 / कांग्रेस का हाथ या निर्दलीय, पप्पू ने बढ़ाया पूर्णिया सीट पर सस्पेंस

Zoom News : Mar 31, 2024, 08:40 AM
Elections 2024: बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट के लिए मचे घमासान के बीच कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है. पप्पू यादव ने शनिवार को कहा है कि वो पूर्णिया की जनता की मांग पर 2 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. पप्पू यादव के इस बयान के बाद बिहार की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. जिस पूर्णिया सीट से पप्पू यादव नामांकन दाखिल करने की बात कर रहे हैं वो सीट आरजेडी के खाते में चली गई है और पार्टी ने यहां से बीमा भारती को उम्मीदवार घोषित कर रखा है.

एक दिन पहले ही विपक्षी इंडिया गठबंधन ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर स्थिति साफ की थी. इसमें आरजेडी को 26 सीटों, कांग्रेस को 9 और लेफ्ट को 5 सीटें दी गई हैं. यहां तक को सब कुछ ठीक था लेकिन, आरजेडी के हिस्सा जो 26 सीटें आई हैं उनमें पूर्णिया लोकसभा सीट भी शामिल है. मतलब यहां से न तो कांग्रेस अपना उम्मीदवार उतारेगी और न ही लेफ्ट पार्टी को कोई मैदान में उतरेगा, लेकिन पप्पू यादव कई बार यह बात कह चुके हैं कि वो पूर्णिया से ही मैदान में उतरेंगे. उनका कहना है वो दुनिया को छोड़ सकते हैं, लेकिन पूर्णिया नहीं छोड़ सकते हैं.

2 अप्रैल को नामांकन करेंगे पप्पू यादव

अब उनका बयान सामने आया है कि वो 2 अप्रैल को पूर्णिया की सीट से नामांकन करेंगे, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वो कांग्रेस के सिंबल पर नामांकन करेंगे या फिर निर्दलीय मैदान में उतरेंगे. पप्पू यादव ने कहा कि पूर्णिया की जनता की मांग पर वो जनता की मांग पर 2 अप्रैल को नामांकन करेंगे.

हालांकि, किस पार्टी के बैनर तले उनका नामांकन होगा या फिर निर्लदीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा दाखिल करेंगे इस पर अभी सस्पेंस बरकरार है. पप्पू यादव ने कहा कि कांग्रेस उनकी मां है और जीवन भर कांग्रेस की सेवा करते रहेंगे. पार्टी हाईकमान के साथ बातचीत चल रही है और 2 तारीख तक सार्थक नतीजा निकलेगा.

तेजस्वी यादव बोले हमारा गठबंधन पार्टी से, व्यक्ति से नहीं

पूर्णिया सीट को लेकर मचे घमासान के बीच तेजस्वी यादव का एक बयान भी सामने आया था. तेजस्वी ने कहा था कि उनका गठबंधन पार्टी के साथ है न कि व्यक्ति विशेष के साथ है. ऐसे में अब सबकी निगाहें कांग्रेस पार्टी के हाईकमान के फैसले पर टिकी हुई है. हालांकि, कांग्रेस की ओर से पप्पू यादव को लेकर अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है.

बिहार में कांग्रेस के खाते वाली सीट: किशनगंज, कटिहार, समस्तीपुर, पटना साहिब, सासाराम, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, महाराजगंज

आरजेडी के खाते वाली सीट: औरंगाबाद, गया, जमुई, नवादा, सारण, पाटलिपुत्र, बक्सर, उजियारपुर, जहानाबाद, दरभंगा, बांका, अररिया, मुंगेर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, मधुबनी, सीवान, शिवहर, वैशाली, हाजीपुर, सुपौल, वाल्मिकीनगर, पूर्वी चंपारण, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज

लेफ्ट के खाते वाली सीट: आरा, काराकाट, नालंदा, बेगूसराय, खगड़िया

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER