Punjab News / पंजाब को दहलाने की साजिश! आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, टारगेट किलिंग का था प्लान

Zoom News : Oct 28, 2023, 02:30 PM
Punjab News: पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित समूह 'बब्बर खालसा इंटरनेशनल' के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके एक आतंकी मॉड्यूल का भी भंडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को पंजाब में माहौल बिगाड़ने के लिए भेजा गया था। पुलिस को जानकारी मिली थी कि लॉ एंड ऑर्डर बिगाड़ने के लिए इन्हें कुछ लोगों की टारगेट किलिंग का टास्क दिया गया था। यहीं नहीं इन आतंकियों का कनेक्शन सीधे पाकिस्तान से जुड़ा है।

275 कारतूस बरामद किए गए 

पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल के आकाओं ने उसके सदस्यों को लोगों की टारगेट किलिंग करने का काम सौंपा था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार संदिग्धों के पास से छह पिस्तौल और 275 कारतूस भी बरामद किए हैं। गौरव यादव ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, "एक बड़ी सफलता में एसएएस नगर पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर 'बब्बर खालसा इंटरनेशनल' (BKI ) संगठन के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बीकेआई मॉड्यूल के सदस्यों को टारगेट किलिंग का काम सौंपा गया था।" 

आतंकवादी हरविंदर रिंदा कर रहा था मदद

उन्होंने कहा कि मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा का समर्थन हासिल था, जो उसे देश की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) की मदद से सहायता प्रदान कर रहा था। यादव ने कहा, "पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जाता था।" पुलिस ने बताया कि ये आतंकी सीधे तौर पर पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी हरविंदर रिंदा के कॉन्टैक्ट में थे और वह इनकी पूरी मदद कर रहा था। हरविंदर रिंदा आईएसआई की मदद से इन्हें हथियार और आर्थिक मदद भेज रहा था। इन्हें पाकिस्तान से ड्रोन की मदद से हथियार और आर्थिक मदद भेजी गई थी।

बब्बर खालसा के सदस्यों के छिपे होने की मिली थी जानकारी

पुलिस को इंटेलीजेंस से इस बात की सूचना मिली थी कि पंजाब में बब्बर खालसा इंटरनेशनल गिरोह के कुछ सदस्य छिपे हैं। पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि यहां पर 4 आतंकी छिपे हुए हैं। पुलिस ने तुरंत धरपकड़ ऑपरेशन चलाया और चारों आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इन आतंकियों से 6 पिस्तौल और 275 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER