देश / कांस्टेबल ने पत्नी से नाजायज संतान कहकर तलाक मांगा तो बच्चों की हत्या कर की आत्महत्या

Zoom News : Nov 21, 2020, 02:12 PM
हरियाणा के फतेहाबाद में, अवैध संबंधों के संदेह में परिवार हँसे। हरियाणा पुलिस में तैनात जवान ने यह दावा कर पत्नी के साथ लड़ाई शुरू कर दी कि दूसरा बच्चा नाजायज है। गुस्साई पत्नी अपने मायके चली गई। दो महीने से पति-पत्नी अलग रह रहे थे। बीते दिन दोनों में फिर से फोन पर झगड़ा हुआ, जिसके बाद महिला ने दोनों बच्चों की हत्या कर दी और खुद भी फंदा लगाकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया और मामले की जांच शुरू कर दी।

फतेहाबाद के गांव खैरीखेड़ा निवासी नरेश हरियाणा पुलिस में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। उसकी शादी उसी जिले के सुखमनपुर गांव की रहने वाली संजू से हुई थी। बताया गया है कि संजू अपने पति से झगड़े के बाद पिछले दो महीने से अपने मायके में रह रही थी। पिछले दिन, जब मामा किसी काम से बाहर गए, तो संजू ने तीन महीने के बेटे के साथ तीन महीने के बेटे को मार डाला।

इसके बाद उसने खुद को भी फांसी लगा ली। जब परिवार के सदस्य घर लौटे तो यह नजारा देखकर चौंक गए। सूचना पर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

इस मामले में, पुलिस ने परिवार के सदस्यों के बयान दर्ज किए। मृतक महिला के चचेरे भाई दिलीप ने बताया कि संजू दो महीने से अपने मायके में रह रही थी। तीन महीने पहले, संजू ने एक बेटे को जन्म दिया। संजू का पति इस बेटे को किसी और को बता रहा था। इस वजह से पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ, जिसके बाद संजू अपने मायके आ गई।

उसने बताया कि पति नरेश ने उसके चरित्र के बारे में गंभीर आरोप लगाते हुए हाल ही में तलाक के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया। शुक्रवार को उनके बीच फोन पर बातचीत हुई। दोनों में फोन पर झगड़ा हुआ, जो मोबाइल में भी दर्ज है। संजू इस झगड़े के बाद बहुत दुखी था। वह अपने पति से तलाक मांगने से परेशान थी।

वहीं, घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे फतेहाबाद डीएसपी सुभाष चंद ने कहा कि मृतक महिला के परिवारों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। तीनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। मृतक महिला के पति को हरियाणा पुलिस का सिपाही बताया गया है। इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER