मोबाइल-टेक / Coolpad Cool S स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

Zoom News : Jan 09, 2021, 05:31 PM
Coolpad ने अपना नया मिड-रेंज स्मार्टफोन Cool S लॉन्च कर दिया है। कूलपैड कूल एस को अभी नेपाल में रिलीज किया गया है और यह पंच-होल डिजाइन के साथ आता है। इस फोन की सबसे अहम खासियत 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरे वाला क्वाड कैमरा सेटअप और मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर है। फोन में 25 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर भी है।

कीमत
कूलपैड कूल एस को नेपाल में 22,995 NPR (करीब 14,000 रुपये) में लॉन्च किया गया है। हैंडसेट को मून वाइट, लैपिस ब्लू और नाइट ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया जाएगा। फिलहाल कंपनी ने भारत या दूसरे बाजारों में हैंडसेट को लॉन्च करने से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

स्पेसिफिकेशन्स
कूलपैड कूल एस का रियर पैनल एक सिंगल-टोन ग्रेडियंट फिनिश में आता है। इसके रियर पर L-शेप कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। स्मार्टफोन में 6.53 इंच फुलएचडी+ (1080 x 2400 पिक्सल) रेजॉलूशन वाली स्क्रीन है। हैंडसेट में पतले बेज़ल दिए गए हैं। स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर मौजूद है। कूलपैड के इस फोन में 4 जीबी रैम व 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज विकल्प मिलता है। डिवाइस की स्टोरेज को बढ़ाकर 256 जीबी तक किया जा सकता है।

कूलपैड कूल एस ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर चलता है जिसके ऊपर कस्टम यूआई है। बात करें कैमरे की तो फोन में रियर पर क्वाड कैमरा सेटअप मिलता है। हैंडसेट में 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर है जो अपर्चर एफ/1.8 के साथ आता है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड-ऐंगल सेंसर और 5 मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर दिए गए हैं। फोन में सेल्फी के शौकीनों के लिए अपर्चर एफ/2.0 के साथ 25 मेगापिक्सल सेल्फी सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। डिवाइस में 4G VoLTE, ड्यूल सिम सपॉर्ट और 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए 5000mAh बैटरी है जो 10वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER