देश / लॉकडाउन में कोरोना न्यूज़ नहीं पॉर्न देखने में भारत बना दुनिया में नंबर 1, ये आई रिपोर्ट

NavBharat Times : Apr 13, 2020, 09:35 AM
नई दिल्ली कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में लोग घर पर बोरिंग महसूस कर रहे हैं। हालांकि सरकार ने कई पुराने धारावाहिक सीरियल दोबारा से शुरू किए हैं लेकिन एक ऐसी रिपोर्ट आई है जिसने सबको चौंका दिया है।

कोरोना ने अपनी जद में पूरी दुनिया को ले लिया है। हर मुल्क इससे प्रभावित हो रहा है। इसी बीच एडल्ट वेबसाइट काफी ज्यादा देखी जा रही हैं। एक रिपोर्ट की मानें तो दुनिया के तमाम देशों में पोर्न की मांग बढ़ गई है। जिसमें से भारतीय सबसे टॉप पर हैं

देखिए आंकड़ें

दुनिया की सबसे बड़ी पॉर्न वेबसाइट पॉर्न हब के आंकड़ों की मानें तो लॉकडाउन के बाद एकदम से पोर्न बेवसाइट पर ट्रैफिक बढ़ गया है। पॉर्नहब के आंकड़े के मुताबिक तीन हफ्ते के लॉकडाउन के दौरान भारत में एडल्ट वेबसाइट्स पर जानें वालों के ट्रैफिक में 95% की बढ़ोतरी रिकॉर्ड की गई है। बताया गया कि पॉर्न कंटेंट देखने वाले भारतीयों के आंकड़े मार्च के आखिर में 20% बढ़ गए।

भारत सबसे आगे

भारत के अलावा और भी देशों पर नजर डालें तो वो भी कम नहीं है। रिपोर्ट में पता चलता है कि लॉकडाउन के चलते भारत, जर्मनी, फ्रांस, रूस, स्पेन, साउथ कोरिया, अमेरिका मे एडल्ट वेबसाइट की ट्रैफिक में काफी ज़्यादा उछाल रिकॉर्ड किया गया।

भारत में 95 फीसदी तक आंकड़ा

पॉर्न वेबसाइट पॉर्नहब के आंकड़ों के मुताबिक 17 मार्च से फ्रांस में लॉकडाउन शुरू होने के बाद यहां ट्रैफिक में 40% की बढ़ोतरी हुई, वहीं जर्मनी में 22 मार्च से लॉडाउन शुरू होने के बाद एडल्ट साइट पर 25% का उछाल पाया गया। साथ ही इटली में लॉकडाउन के दौरान 55% की बढ़त और रूस में 56% की बढ़ोतरी दर्ज की गई। लेकिन भारत में 24 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा हुई थी तब से यहां पर पोर्न देखने वालो की संख्या में 95 फीसद की बढोत्तरी हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER