दुनिया / 11 महीने पहले युवक को हुआ कोरोना फिर कहा- व्हिस्की-शहद पीने से हो गया ठीक, लेकिन अब हो गयी मौत

Vikrant Shekhawat : Nov 02, 2020, 04:14 PM
ब्रिटेन में रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक की मौत हो गई है, जिसका करीब 11 महीने पहले कोरोना हुआ था। कॉनर रीड चीन के वुहान के एक कॉलेज में पढ़ाते थे। पिछले साल नवंबर में वुहान में कोरोना हो गया था था। कॉनर रीड ने दावा किया कि उसने एंटीबायोटिक्स नहीं लीं और केवल व्हिस्की-शहद पीने से ठीक हो गया, कॉनर रीड ने कोरोनर होने का दावा किया। वहीं, द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉनर कथित तौर पर ठीक होने के बाद भी पिछले कई महीनों से पीड़ित थे।

यह माना जाता है कि कॉनर ब्रिटेन के पहले व्यक्ति हैं जिन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। कॉनर को पिछले सप्ताह ब्रिटेन के एक विश्वविद्यालय में उनके कमरे में मृत पाया गया था। ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली उनकी मां ने बताया है कि कोरोना संक्रमण होने के बाद वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुईं।

कॉनर की मां ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान, कॉनर को वुहान में 16 सप्ताह, ऑस्ट्रेलिया में 2 सप्ताह और ब्रिटेन में तीन सप्ताह रहना पड़ा। उसकी मां ने कहा कि प्रतिबंधों के कारण, वह खुद बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पा रही है। वहीं, पिछले महीने विश्वविद्यालय खुलने के बाद अब तक ब्रिटेन में कोरोना वायरस से 9 छात्रों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले, कॉनर ने एक साक्षात्कार में कहा था- मैं इस बात का सबूत हूं कि आप कोरोना वायरस से बच सकते हैं। कोनोर की मां ने कहा कि उन्हें चीनी सीखने का शौक था और इसी वजह से वह वुहान चली गईं। वापस लौटकर, वह ब्रिटेन के विश्वविद्यालय में चीनी का अध्ययन कर रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER