COVID-19 Update / कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज इस देश को देने आया गिफ्ट, 157 लोग बीमार, 18 मरे

Zoom News : Dec 27, 2020, 10:54 AM
Delhi: एक देखभाल घर में कोरोना संक्रमित सांता क्लॉस के आगमन के कारण, वहां रहने वाले 121 लोग और 36 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो गए। बाद में कोरोना संक्रमित हुए 18 लोगों की मौत हो गई। यह घटना बेल्जियम की है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दो हफ्ते पहले सांता क्लॉज अपने कुछ सहयोगियों के साथ एंटवर्प, बेल्जियम के एक केयर होम में पहुंचे। बाद में, कोरोना के उदय पर, सांता क्लॉज़ को सुपरस्प्रेडर कहा जाता था।

24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत हो गई। इसी समय, एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन पर रखा गया है। रिपोर्ट के अनुसार, सांता क्लॉज को केयर होम पहुंचने के तीन दिन बाद खुद को सकारात्मक पाया गया।

स्थानीय मेयर विम कियर्स ने कहा कि यह देखभाल के घर के लिए एक काला दिन था। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिन मुश्किल होंगे। महापौर ने शुरू में कहा कि सांता क्लॉज़ के घर की देखभाल करते समय नियमों का पालन किया गया था, लेकिन बाद में तस्वीरों के आधार पर कहा गया कि नियमों का पालन नहीं किया गया था।

हालांकि, बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट, मार्क वैन रानस्ट ने कहा है कि उन्हें संदेह है कि सांता क्लॉज़ इतने बड़े पैमाने पर लोगों को संक्रमित कर सकते हैं। उन्होंने कोरोनरी प्रकोपों ​​के लिए देखभाल घर में खराब वेंटिलेशन को भी जिम्मेदार ठहराया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER