Telangana Election / तेलंगाना में शुरू हुई वोटों की मतगणना- BRS का दावा- KCR तीसरी बार बनेंगे CM

Zoom News : Dec 03, 2023, 08:19 AM
Telangana Election: तेलंगाना चुनाव की मतगणना आज शुरू हो गई है। इसके साथ ही सभी मुख्य राजनीतिक पार्टियों के कार्यालयों पर भी हलचल तेज हो गई है। वहीं शाम तक मतगणना का काम पूरा होने की उम्मीद है। 

चुनाव आयोग ने शुरू की काउंटिंग

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. यहां कुल 119 सीटों पर गिनती चल रही है. बस थोड़ी देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे. इस चुनाव में बीआरएस और कांग्रेस के बीच कड़ा मुकाबला है.

सबसे पहले आएगा चारमीनार का नतीजा

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में करीमनगर, इब्राहिमपट्टनम और याकूतपुरा में 25 राउंड की गिनती होगी. चारमीनार विधानसभा सीट का नतीजा सबसे पहले आएगा. इस सीट पर केवल 94,830 लोगों ने वोट डाला है. कम वोटों के चलते इस सीट का सबसे पहला रिजल्ट आएगा.

तीसरी बार CM बनेंगे KCR, बीआरएस को मिलेंगी 70 सीटें: दासोजू श्रवण कुमार

बीआरएस नेता दासोजू श्रवण कुमार ने कहा है कि आज का दिन राजनीतिक पार्टियों के लिए ही नहीं तेलंगाना के लिए भी अहम है. एग्जिट पोल और वास्तविक नतीजों में हमेशा अंतर होता है. तेलंगाना का मूड केसीआर के पक्ष में है. हमें उम्मीद है कि वो तीसरी बार सीएम बनने जा रहे हैं. बीआरएस को 70 सीटें मिलेंगी.

तेलंगाना में 71.34 प्रतिशत वोटिंग

तेलंगाना में 30 नवंबर को हुए मतदान में कुल 3.26 करोड़ मतदाताओं में से 71.34 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

कांग्रेस ने डीके शिवकुमार को बनाया ऑर्ब्जवर

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने तेलंगाना के लिए कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार, दीपा दास मुंशी, अजय कुमार, के. मुरलीधरन और केजे जॉर्ज को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

मतगणना को लेकर सुरक्षा के तगड़े इंतजाम

चुनाव आयोग की ओर से तेलंगाना में भी मतगणना को लेकर केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. कांग्रेस हाई कमान ने अपने उम्मीदवारों को मतगणना के दौरान सचेत रहने का निर्देश दिया है. मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और केवल वैध पास रखने वाले लोगों को ही मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER