Imran Khan News / इमरान खान को कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, 8 दिन की NAB रिमांड पर भेजा

Zoom News : May 10, 2023, 05:53 PM
Imran Khan News: अपने इतिहास के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे पाकिस्तान की इस वक्त आर्थिक और राजनीतिक दोनों मोर्चों पर हार होती दिखाई दे रही है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Former PM Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों ने जो उग्र रूप दिखाया है, उसके बाद से पाकिस्तान के हालात और ज्यादा बेकाबू होते जा रहे हैं. गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश हुए इमरान खान ने दावा किया है कि जेल के अंदर  उनकी हत्या की जा सकती है. इसके अलावा पीटीआई के एक नेता ने कहा है कि इमरान को धीरे-धीरे मरने वाले इंजेक्शन देने की साजिश की जा रही है. इसके बावजूद कोर्ट ने इमरान खान को 8 दिन की NAB रिमांड पर भेज दिया है.

इमरान ने किया चौंकाने वाला दावा

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (Tehreek e Insaf Party) के प्रमुख इमरान खान को पाकिस्तान पुलिस ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है. इसके अलावा  उन पर कई अलग-अलग धाराएं भी लगाई गई हैं. गौरतलब है कि इमरान पहले से ही पाकिस्तान की सरकार और वहां के उच्च पदों पर बैठे सरकारी अधिकारियों के खिलाफ खुलकर बोलते आए हैं. उनकी गिरफ्तारी पर कोर्ट ने कहा है कि इमरान की गिरफ्तारी वैध है, लेकिन जिस तरीके से उनको गिरफ्तार किया गया है, वह अवैध तरीका है. विदेशी मामलों के जानकारों का कहना है कि कोर्ट में दिया गया इमरान खान का स्टेटमेंट जलते पाकिस्तान की आग में घी का काम करेगा. इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके सर्मथकों द्वारा पाकिस्तान में देशव्यापी बंदी का ऐलान किया गया था. 70 साल के इमरान खान के समर्थकों ने देशभर में विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है जो दिन-प्रतिदिन और खतरनाक रूप लेता जा रहा है.

धारा 144 का भी नहीं पड़ा फर्क

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के अलग-अलग प्रांतों पंजाब, बलूचिस्तान और खैबर-पख्तूनख्वा में भयानक हिंसा भड़क उठी. धारा 144 लगने के बाद भी इमरान समर्थक इसका उल्लंघन करते नजर आएं. आपको बता दें कि लाहौर, पेशावर, क्वेटा, कराची और रावलपिंडी में बड़े स्तर पर तोड़फोड़ की गई है. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो मंगलवार को इमरान की गिरफ्तारी के बाद गाड़ियों और बड़ी-बड़ी इमारतों को काफी नुकसान पहुंचाया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER