Coronavirus / UK पहुंची कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर, डेल्टा वैरिएंट बना सबसे बड़ा खतरा

Zoom News : Jun 19, 2021, 07:44 PM
Coronavirus | दुनिया इस वक्त कोरोना महामारी से जंग लड़ रही है। इस बीच कोरोना की तीसरी लहर यूके पहुंच चुकी है, ऐसा कहना है विशेषज्ञों का। विशेषज्ञों का कहना है कि इस लहर में डेल्टा वैरिएंट का कहर नजर आ सकता है। Joint Committee on Vaccination and Immunisation (JVCI) के सलाहकार प्रोफेसर एडम फिन ने शनिवार को कहा कि यूनाइटेड किंगडम में वैक्सीन और डेल्टा संक्रमण के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा का यह समय है। 

बीते चार महीनों में पहली बार शुक्रवार को यूनाइटेड किंगडम में 24 घंटे के अंदर कोरोना के 11,007 केस आए। इसमें डेल्टा वैरिएंट का कहर ज्यादा दिखा। फरवरी के बाद ऐसा पहला मौका है जब यहां कोरोना के मामले 10,000 के पार गए हैं। प्रोफेसर एडम फिन ने ' अभी धीमी गति से बढ़ रहे केसों की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि हो सकता है कि हम आशावादी बने रहें कि यह गति नहीं बढ़ेगी, लेकिन फिर भी यह बढ़ रहा है। इसलिए निश्चित तौर से तीसरी लहर आने की प्रक्रिया में है।'

यूके में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए कहा है कि जरुरत है कि देश में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। ताकि इस जानलेवा वायरस के संक्रमण को फैलने और इससे होने वाली मौतों को रोका जा सके। डेल्टा वैरिएंट की एंट्री ने खतरे की घंटी बजा दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER