NZ vs AUS / सोशल मीडिया पर उड़ा RCB मजाक, '14-15 करोड़ वालो क्या हाल है' - जानिए पूरा मामला

Zoom News : Feb 23, 2021, 08:19 AM
NZ vs AUS | आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी छक्का नहीं लगाया था। इस प्रदर्शन की वजह से उनकी जमकर आलोचना हुई थी। आलम यह था कि फ्रेंचाइजी ने भी उन्हें रिलीज कर दिया था। इसके बाद आईपीएल 2021 से पहले हुई नीलामी में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें भारी-भरकम राशि में खरीदकर अपनी टीम में जोड़ा। उम्मीद की जा रही थी कि अच्छी राशि मिलने से वे प्रेरित होकर अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 14.25 करोड़ में बिकने वाले मैक्सवेल न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में बुरी तरफ फ्लॉप रहे, जिसके बाद फैन्स ने आरसीबी की टीम को जमकर ट्रोल किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम को 185 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन मैक्सवेल टीम की उम्मीदों पर बिल्कुल भी उतर नहीं सके और मात्र एक रन बनाकर टिम साउथी की गेंद पर जेम्स नीशाम को कैच थमा बैठे। टीम को इस मैच में कीवी टीम के हाथों 53 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में कीवी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने 99 रनों की धुआंधार पारी खेली।

कॉन्वे की इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 184 रनों का मजबूत स्कोर किया। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 131 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ईश सोढ़ी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने चार ओवर के स्पेल में महज 28 रन देकर 4 विकेट झटके। पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड ने 1-0 की बढ़त बना ली है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER