IPL 2024 / CSK को लगा तगड़ा झटका, पहले फेज में नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

Zoom News : Mar 04, 2024, 11:20 AM
IPL 2024: आईपीएल की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। आईपीएल का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है। अभी पहले फेज में 17 दिन के शेड्यूल का ऐलान किया गया है जो 7 अप्रैल तक का है। वहीं दूसरे फेज के शेड्यूल का ऐलान अब आम चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा। आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम  अपना पहला मैच 22 मार्च को आरसीबी के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को तगड़ा झटका लगा है। 

नहीं खेल पाएगा ये खिलाड़ी

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक अब वह दूसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो गए हैं। कॉन्वे के अंगूठे में फ्रैक्चर है। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे T20I मैच में चोटिल हो गए थे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉन्वे की सर्जरी होगी।  जिसके कारण वह आठ सप्ताह के लिए बाहर रहेंगे। इससे कॉन्वे आईपीएल में मई तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उपलब्ध होने की संभावना नहीं है। 

CSK को जिताए कई मैच

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने डेवोन कॉन्वे को 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। वह विस्फोटक बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने दम पर सीएसके की टीम को कई मैच जिताए हैं। वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करते हैं। उन्होंने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 252 रन बनाए हैं। इसके बाद आईपीएल 2023 के 16 मैचों में उन्होंने 672 रन बनाए। आईपीएल 2023 में उन्होंने सीएसके की टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। 

CSK ने पांच बार जीता है खिताब

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है। टीम ने महेंद्र सिंह धोनी पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। पिछले सीजन सीएसके ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराया था। चेन्नई के पास धोनी जैसा दिग्गज कप्तान है। वहीं सीएसके के पास रवींद्र जडेजा और मोईन अली जैसे स्टार ऑलराउंडर्स हैं।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER