IPL 2021 / 6 विकेट से मिली जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची CSK, यूएई में RCB की लगातार 7वीं हार

Zoom News : Sep 24, 2021, 11:15 PM
IPL-2021 फेज-2 में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से हो रहा है। मैच की शुरुआत CSK के टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के साथ हुई। RCB ने पहले बल्लेबाजी 156/6 रन बनाए और चेन्नई के सामने 157 रनों के टारगेट रखा। शानदार फॉर्म में चल रही CSK ने 4 विकेट के नुकसान पर मुकाबला जीतकर अपने नाम किया। मैच में मिली जीत के साथ ही टीम एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

CSK को मिली थी शानदार शुरुआत

टारगेट का पीछा करते हुए फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने CSK को बढ़िया शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। अच्छी लय में नजर आ रहे गायकवाड़ 26 गेंदों पर 38 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की गेंद पर आउट हुए। उनके विकेट के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर डु प्लेसिस 31 की विकेट चटकाई। ओपनिंग जोड़ी के ड्रेसिंग रूम लौटने के बाद हर्षल पटेल ने मोइन अली (23) को आउट कर CSK को तीसरा झटका पहुंचाया।

मिडिल ऑर्डर ने डाले हथियार

RCB की शुरुआत काफी शानदार रही थी। पहले विकेट के लिए कप्तान कोहली और देवदत्त पडिक्कल ने 111 रनों की साझेदारी भी निभाई। एक समय ऐसा लग रहा था कि RCB आसानी के साथ 200 का स्कोर बना लेगी लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। विराट कोहली (53) के रूप में टीम का पहला विकेट गिरा और उसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए।

डिविलियर्स 12, मैक्सवेल 11, टिम डेविड 1 और हर्षल पटेल 3 रन बनाकर पवेलियम लौटे। टीम के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 70 रनों की शानदार पारी खेली। बेंगलुरु ने केवल 45 रनों के अंदर अपने सभी 6 विकेट गंवाए। चेन्नई के लिए ड्वेन ब्रावो 3 विकेट लेने में सफल रहे।

टॉस में हुई 30 मिनट की देरी

शारजाह में रेतीले तूफान के कारण टॉस 30 मिनट और मुकाबला 45 मिनट की देरी से शुरू हुआ। शारजाह में अक्सर सैंड स्टोर्म आते रहते हैं और आज भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

चेन्नई अभी 8 मैचों से 12 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। इस मैच में जीत उसे फिर से नंबर-1 पर पहुंचा देगी।

तेज गेंदबाजी के सामने रैना कमजोर

सुरेश रैना ने IPL 2021 में अब तक तेज गेंदबाजों के खिलाफ 61 रन ही बनाए हैं। स्ट्राइक रेट सिर्फ 91 का रहा है। वहीं, स्पिनर्स के खिलाफ उन्होंने 183 की स्ट्राइक से 66 रन बनाए हैं। यानी रैना जब बल्लेबाजी के लिए आएंगे तो विराट उनके खिलाफ जेमिसन या सिराज का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोनों टीमें

RCB- विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, नवदीप सैनी, टिम डेविड, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल।

CSK- फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER