Ram Mandir Ayodhya / डेविड वॉर्नर ने राम मंदिर पर भारत को दी बधाई,रोहित-विराट नहीं पहुंचे आयोध्या

Zoom News : Jan 23, 2024, 06:00 AM
Ram Mandir Ayodhya: आयोध्या में 22 जनवरी सोमवार को राम मंदिर प्राणा प्रतिष्ठा कार्यक्रम हुआ जिसे लेकर पूरे देश में जश्न का माहौल था. इस समारोह में शामिल होने के लिए देश की कई बड़ी हस्तियों का आमंत्रण मिला था. कई लोग इसमें पहुंचे भी. भारत के कई क्रिकेटरों को इसमें शामिल होने का न्योता मिला था जिसमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा के नाम शामिल थे. कोहली, रोहित और अश्विन इस समारोह में नहीं पहुंचे. वहीं राम मंदिर की धूम सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं रही बल्कि विदेशों में भी इसका जश्न था. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने भी राम मंदिर को लेकर अपनी खुशी जाहिर की है.

इस कार्यक्रम में हालांकि भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले और पूर्व गेंदबाजी कोच वेंकटेश प्रसाद पहुंच थे. इसके आलावा टीम इंडिया के सदस्य रवींद्र जडेजा भी अपनी पत्नी के साथ इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

डेविड वॉर्नर ने किया पोस्ट

हाल ही में टेस्ट और वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने राम मंदिर को लेकर एक पोस्ट किया है. उन्होंने भगवान राम की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जय श्री राम इंडिया.’ भारत वॉर्नर के दिल के काफी करीब है. वह लगातार भारतीय फिल्मों को लेकर पोस्ट करते रहते हैं और इंस्टाग्राम पर वीडियो अपलोड करते रहते हैं. वॉर्नर से पहले साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने रविवार को अपनी इंस्टा स्टोरी पर एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें राम मंदिर को लेकर साउथ अफ्रीका में मौजूदा भारतीय समुदाय को बधाई दी थी.

रोहित-कोहली नहीं पहुंचे

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण कोहली और रोहित को भी मिला था. लेकिन ये दोनों इस कार्यक्रम में नहीं पहुंचे. भारतीय टीम इस समय हैदराबाद में है जहां उसे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है. रोहित वहीं हैं. कोहली भी रविवार को हैदराबाद पहुंचे थे लेकिन सोमवार को खबर आई की वह पारिवारिक कारणों के चलते शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे. और संभवतः इसी कारण वह आयोध्या नहीं पहुंचे. टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है उसमें से सिर्फ रवींद्र जडेजा ही आयोध्या पहुंचे थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER