मंनोरजन / फ्रॉड के चलते तारक मेहता... की दयाबेन को करना पड़ा था बी-ग्रेड फिल्मों में काम, जानें पूरी कहानी

News18 : Aug 17, 2020, 04:25 PM
मुंबईः तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को गुदगुदाने वाली और घर-घर में मशहूर हुईं दयाबेन (Dayaben) यानी दिशा वकानी (Disha Vakani) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। दिशा वकानी का जन्म 17 अगस्त 1978 को गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। गुजराती थिएटर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दिशा वकानी, आज घर-घर में अपनी पहचान बना चुकी हैं। उनकी शानदार, एक्टिंग का आज हर कोई दीवाना है। लेकिन, बेटी के जन्म के बाद दिशा ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah)' को अलविदा कह दिया था। हालांकि, अब कहा जा रहा है कि एक्ट्रेस जल्द ही शो में वापसी करने जा रही हैं। आज जब, दिशा अपना जन्मदिन मना रही हैं तो आपको बताते हैं, उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ रोचक किस्सों में बारे।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा, में दिशा वकानी ने दयाबेन का किरदार निभाया और उनकी गजब की एक्टिंग और बोलने के अलग लहजे ने उन्हें टीवी की कॉमेडी क्वीन बना दिया। लेकिन, इस शो से पहले एक्ट्रेस ने काफी स्ट्रगल किया। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए एक्ट्रेस को खूब मेहनत करनी पड़ी। कम ही लोग जानते हैं कि दिशा वकानी ने कुछ बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया है। 1997 में आई फिल्म ‘कमसिन: द अनटच्ड’ में दिशा वकानी ने काफी बोल्ड सीन दिए थे।

दिशा वकानी ने खुद एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की थी। हालांकि, एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें अपने पास्ट को लेकर कोई गम नहीं। उन्हें शुरुआत में नहीं पता था कि इंडस्ट्री में कहां और कैसे अच्छा काम मिलेगा। एक्ट्रेस के मुताबिक, शुरुआत में उन्हें कई फ्रॉड मिले, जिन्होंने उनसे काम को लेकर झूठ बोला। कई बार ऐसा हुआ कि उन्हें काम तो मिला, लेकिन उसके पैसे नहीं मिले और कई बार पैसे मिले तो काम बकवास था।

दिशा वकानी सीरियल्स ही नहीं, कई फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन और ऋतिक रोशन स्टारर 'जोधा-अकबर', ऐश्वर्या राय बच्चन, शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित स्टारर 'देवदास', और आमिर खान की 'मंगल पांडे' सहित एक्ट्रेस और भी कुछ फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। लेकिन, उन्हें जो पहचान 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से मिली, वह बड़ी-बड़ी फिल्में भी नहीं दिला सकीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER